उधमसिंह नगर : लाखों की ठगी के फरार ईनामी को एसओजी ने किया गिरफ्तार

उधमसिंह नगर। पिछले डेढ़ साल से लाखों की ठगी कर फरार चल रहे इनामी आरोपी को एसओजी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी पर चिटफंड कंपनी के नाम पर सैकड़ों लोगों को धोखा देने का आरोप था।

गुरुवार को खुलासा करते हुए सीओ सदर अनुषा बडोला और एसओजी प्रभारी भारत सिंह ने बताया कि फरवरी 2022 को खटीमा इलाके का एक प्रकरण सामने आया था। जहां कुछ लोगों ने एक फर्जी चिटफंड कंपनी खोल रखी थी और जगह-जगह अपनी फ्रेंचाइजी बनाकर लोगों को कम लागत में ज्यादा मुनाफा देने का प्रलोभन दिया हुआ था।

अचानक फर्जी कंपनी संचालकों ने सौ लोगों को अपने जाल में फंसाकर 80 लाख रुपये की ठगी की थी। प्रकरण को लेकर खटीमा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ठगी प्रकरण से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मगर अहम भूमिका निभाने वाला रामेश्वर कॉलोनी लाइन मझोला मुरादाबाद पिछले डेढ़ साल से फरार चल रहा था। जिसकी लंबे समय से तलाश चल रही थी।

मगर पुलिस की पकड़ से बाहर होने के कारण पुलिस ने इनामी पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। 13 दिसंबर को एसओजी को सूचना मिली कि ठगी का फरार ईनामी आरोपी राधेश्याम को देखा गया है। जिस पर एसओजी ने दबिश देकर खुशहालपुर मुरादाबाद को गिरफ्तार कर लिया और आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।