रूद्रपुर : वन विभाग ने पांच लाख के 83 गिल्टे किए बरामद, गिल्टों को ट्रक में भरने की तैयारी कर रहे थे आरोपी

तराई केंद्रीय वन प्रभाग की भाखड़ा रेज से काटे गए खैर के पेड़ों के 83 गिल्टे वन विभाग की टीम ने केलाखेड़ा के चंदननगर गांव से बरामद किए हैं। आरोपी गिल्टों को ट्रक में भरने की तैयारी कर रहे थे और वन विभाग की टीम को देखकर भाग निकले। टीम ने लकड़ी सहित ट्रक और चार बाइक को जब्त कर टांडा रेंज परिसर में खड़ा किया गया है।

भाखड़ा रेंज में अवैध खैर के कटान के बाद से रेंजर हरीश चंद्र पांडे लापता थे और शव भीमताल की झील से मिला था। बरामद लकड़ी की कीमत पांच लाख रुपये बताई जा रही है। वन विभाग के अनुसार 12 दिसंबर की रात टांडा रेंज के रेंजर रूप नारायण गौतम को मुखबिर ने सूचना दी कि भाखड़ा रेंज से काटे गए खैर के पेड़ों के गिल्टे ग्राम चंदननगर केलाखेड़ा निवासी अमरजीत सिंह के घर पीछे नाले में छिपाया गया था।

इस पर उन्होंने रेंज स्टाफ, वन सुरक्षा दल और भाखड़ा रेंज की संयुक्त टीम के साथ घटनास्थल पर दबिश दी। इस दौरान आयसर ट्रक संख्या यूपी 38 टी 7246 में कुछ लोग गिल्टे भर रहे थे और टीम को देखकर गन्ने के खेतों की ओर पैदल भाग गए। टीम ने मौके से एक ट्रक, चार बाइक और खैर की लकड़ी के 83 गिल्टे बरामद किए।

बरामद लकड़ी और वाहनों को रेंज कार्यालय में लाकर खड़ा किया गया है। रेंजर गौतम ने बताया कि अमरजीत के खिलाफ वन अपराध दर्ज किया जाएगा। अमरजीत के खिलाफ बरहैनी में एक साल पहले खैर के पेड़ काटने का वन अपराध दर्ज है। आरोपी बरामद गिल्टों को ट्रक में लादकर दूसरी जगह ले जाने की फिराक में थे।