रुद्रपुर : ट्रैक्टर चोरी में जेल गए सहायक आबकारी आयुक्त निलंबित।

मीडिया ग्रुप, 11 सितंबर, 2023

रुद्रपुर। जिला आबकारी कार्यालय से ट्रैक्टर चोरी के मामले में जेल भेजे गए सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय प्रवर्तन पन्ना लाल शर्मा को आबकारी सचिव ने निलंबित कर दिया है।

इसके साथ ही आबकारी कार्यालय में रात्रि चौकीदारी में तैनात अवैतनिक पीआरडी जवान को हटाकर सुरक्षा के लिए दो विभागीय जवानों को तैनात किया गया है। जिला आबकारी अधिकारी ने डीएम को पत्र भेजकर रात्रि सुरक्षा के लिए दो कर्मियों की तैनाती की मांग की है।

29 अगस्त की रात आबकारी विभाग ने गदरपुर में अंग्रेजी शराब की 100 पेटियों के साथ पकड़ी गई ट्रैक्टर ट्राली को जिला आबकारी कार्यालय में खड़ा किया था। चार सितंबर की रात पूर्व पीआरडी जवान सुरजीत, धर्मवीर ने अपने साथियों के साथ आबकारी कार्यालय में खड़े नए ट्रैक्टर को चोरी कर उसके बदले पुराना ट्रैक्टर खड़ा कर दिया था।

ड्यूटी पर तैनात अवधेश को आरोपी बरगलाकर अपने साथ ले गए थे। मामले में सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय पन्ना लाल शर्मा की मिलीभगत सामने आई थी। पुलिस ने मामले में दोनों पूर्व पीआरडी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की छानबीन की थी।

सात सितंबर को पुलिस ने पन्नालाल शर्मा और हरपेज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। हरपेज की निशानदेही पर चोरी का ट्रैक्टर बरामद कर लिया था। हरपेज ही ट्रैक्टर चोरी कर ले गया था। पुलिस इस मामले में धर्मवीर, सुरजीत के साथ ही अन्य आरोपियों की चिह्नित करने में जुटी है।

आबकारी सचिव हरीश चंद्र सेमवाल ने जेल गए सहायक आबकारी आयुक्त को निलंबित कर दिया है। इस मामले की विभागीय जांच ज्वाइंट कमिश्नर केके कांडपाल कर रहे हैं। अवैतनिक रूप से तैनात पीआरडी जवान अवधेश कुमार को हटा दिया गया है।

 -अशोक मिश्रा,जिला आबकारी अधिकारी