उधमसिंह नगर : कल्याणी नदी का जलस्तर बढ़ा, रूद्रपुर के निचले इलाकों के घरों में घुसा पानी।

मीडिया ग्रुप, 11 सितंबर, 2023

रुद्रपुर। मूसलाधार बारिश होने के चलते रुद्रपुर की कल्याणी नदी का जलस्तर बढ़ गया। इससे नदी किनारे जगतपुरा, मुखर्जीनगर, भूतबंगला, रंपुरा आदि क्षेत्रों के घरों में पानी घुस गया है।

तेज बारिश होने के चलते पानी की निकासी नहीं होने पर मुख्य बाजार में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। अग्निशमन कार्यालय में जलभराव हुआ। इस पर कर्मचारियों ने पंप की मदद से पानी की निकासी की।

रविवार देर शाम को मुख्य बाजार में पानी की निकासी नहीं होने पर नगर निगम के एमएनए नरेश दुर्गापाल, एसएनए राजू नबियाल ने टीम के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष संजय जुनेजा और महामंत्री हरीश अरोरा ने बाजार की समस्या के बारे में बताया।

टीम ने मौके पर जेसीबी को बुलाकर नाले की सफाई कराई। इससे कुछ हद तक व्यापारियों ने राहत की सांस ली। बाजार में कुछ दुकानों के बेसमेंट में जलभराव होने से व्यापारियों ने मोटर लगाकर पानी बाहर निकाला। संजयनगर के पास भी नगर निगम की ओर से नदी की सफाई की।

कल्याणी नदी के किनारे रहने वालों को किया सतर्क

रुद्रपुर। भारी बारिश के चलते कल्याणी नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी किनारे रहने वाले लोगों की चिंताएं बढ़ गईं। इससे प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। एसपी सिटी मनोज कत्याल ट्रांजिट कैंप थाने की टीम के साथ कल्याणी नदी से सटे जगतपुरा के निचले क्षेत्रों में पहुंचे।

उन्होंने लाउडस्पीकर से लोगों से एतिहात बरतने और पानी बढ़ने पर सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील की। आपदा प्रबंधक अधिकारी उमाशंकर नेगी ने बताया कि बारिश से जनहानि की सूचना नहीं है। सभी तहसीलों के साथ ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ अलर्ट हैं। उन्होंने कहा कि सभी तहसीलों में राहत केंद्र बने हुए हैं।