रुद्रपुर : दहेज में मांगे 10 लाख रुपये व कार, नहीं दे पाने पर विवाहिता को घर से निकाला।

मीडिया ग्रुप, 08 सितंबर, 2023

रूद्रपुर। विवाह पश्चात ससुरालियों द्वारा मायके से दस लाख रूपये नगद और कार न लाने पर विवाहिता को पुत्र सहित घर से निकाल दिया गया। महिला हेल्प लाईन क निर्देश पर पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

दर्ज रिपोर्ट में पीड़िता का कहना है कि उसका विवाह 11 दिसम्बर 2019 को अभिषेक निवासी रूड़की, जिला हरिद्वार के साथ सम्पन्न हुआ था। विवाह के समय परिजनों ने दान दहेज के साथ नकद 1.50 लाख रूपये उपहार स्वरूप दिये थे।

विवाह के कुछ दिन बाद से ही पति अभिषेक, सास गीता ससुर सुरेश एवं ननद रंजुल, नन्दोई नितिन कम दहेज लाने का ताना देकर उसे परेशान करने लगे और दहेज में एक कार व दस लाख रूपये नगद अपने मायके वालों से लाने का दबाब बनाने लगे।

इसी बीच उसने 24 जून 2022 को एक पुत्र को ऑप्रेशन से जन्म दिया। अस्पताल का सारा खर्चा उसके परिजनों ने वहन किया। ससुरालियों ने नामकरण की पार्टी के नाम पर फिर एक कार एवं दस लाऽ रुपये दहेज की मांग की।

उसी दिन उसकी माता को बुलाकर उसे व उसकी माता को यह कहकर घर से निकाल दिया कि हमारी मांग को पूरी करने के बाद ही अपनी पुत्री को यहाँ भेजना। जिसके बाद माता ने कर्ज लेकर एक लाख रूपये नकद उसके पति को 1 जुलाई 2022 को दिये ।

पीड़िता का आरोप है कि 2 अगस्त 2022 को पति, सास व ससुर ने उसके साथ मारपीट कर पुत्र सहित घर से निकाल दिया । पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।