रुद्रपुर : चर्चित ट्रेक्टर अदला-बदली प्रकरण का खुलासा।

मीडिया ग्रुप, 08 सितंबर, 2023

रुद्रपुर। जिला आबकारी कार्यालय में खड़े नया ट्रेक्टर की अदला बदली किये जाने के प्रकरण की मिस्ट्री आखिरकार पुलिस ने सुलझा ही दी। पुलिस ने नशा तस्कर एवं पूर्व पीआरडी जवान के साथ सांठगांठ कर घटना को अंजाम देने वाले सहायक आबकारी आयुत्तफ प्रवर्तन दल को गिरफ्रतार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि नशा तस्कर और सहायक आबकारी आयुत्तफ ने कुछ भूतपूर्व पीआरडी जवानों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। पफरार भूतपूर्व पीआरडी की सरगर्मी से तालाश की जा रही है।

ट्रेक्टर अदला बदली कांड का खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पांच सितंबर को आबकारी निरीक्षक खीमानंद शर्मा ने सिडकुल चौकी पुलिस को तहरीर दी थी।

तहरीर देकर बताया था कि 29 अगस्त को बाजपुर इलाके से आबकारी की टीम ने एक नये ट्रेक्टर से दो लाख रुपये की हरियाणा मार्का शराब पकड़ी थी और विधिाक कार्रवाई करते हुए शराब को मालखाने में रखवा दिया। ट्रेक्टर को जिला आबकारी कार्यालय में खड़ा कर दिया।

साथ ही वहां तैनात पीआरडी जवान अवधोश कुमार को उसकी रखवाली की जिम्मेदारी सौप दी थी। उन्होंने बताया कि चार सितंबर की सुबह जब पीआरडी जवान की निगाह ट्रैक्टर पर पड़ी।

तो देखा कि करीब नौ लाख रुपये कीमत के नये ट्रेक्टर की जगह पुराने व घटिया ट्रेक्टर खड़ा हुआ है। जिसकी जानकारी जिला आबकारी अधिाकारी अशोक मिश्रा को दी गई।

पुलिस ने तहरीर के आधाार पर रिपोर्ट दर्ज करते हुए जब जिला आबकारी कार्यालय में लगे सीसीटी वी कैमरों और बार बार सहायक आबकारी आयुत्तफ प्रवर्तन पन्ना शर्मा की सीडीआर खंगाली। सीडीआर खंगाली तो पाया कि सहायक आबकारी आयुत्तफ प्रवर्तन पन्ना ने वहीं के रहने वाले भूतपूर्व पीआरडी जवान व नशा तस्कर हरपेज से चंद रुपयों की खातिर सांठगांठ की।

उस साजिश में भूतपूर्व पीआरडी जवान धार्मवीर को शामिल किया। जिसके बाद रची गई कहानी के बाद कार्यालय में खडे नये ट्रेक्टर की अदला बदली कर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सहायक आबकारी

आयुत्तफ पन्ना शर्मा और नशा तस्कर हरपेज सिंह को गिरफ्रतार कर लिया है,जबकि साजिश में शामिल भूतपूर्व पीआरडी जवान धार्मवीर की तालाश शुरू कर दी है। इस मौके पर एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल, सीओ सिटी अनुषा बडोला समेत अन्य पुलिस अधिाकारी मौजूद रहे।