रूद्रपुर : दरोगा पर शारीरिक शोषण का आरोप।

मीडिया ग्रुप, 01 जुलाई, 2023

रूद्रपुर। कोतवाली में तैनात दरोगा पर विधवा महिला ने शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है, अब महिला ने एसएसपी को लिखित शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

इस मामले में एसपी सिटी मनोज कत्याल ने सीओ सिटी रुद्रपुर को जांच करने के निर्देश दिये हैं। रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली महिला ने एसएसपी ऑफिस पहुंची।

एसपी सिटी मनोज कत्याल से मुलाकात करते हुए लिखित शिकायत दी। शिकायत में महिला ने बताया कि वो अनुसूचित जाति की महिला है और उसके पति फौज में थे।

महिला ने बताया की उसके पति की हार्ट अटैक के कारण 2005 में मृत्यु हो गई। शिकायत में महिला ने बताया कि उसके तीन बच्चे भी हैं। इसी बीच उसके घर के सामने उत्तराखंड पुलिस में तैनात दरोगा का मकान है।

महिला ने बताया कि वर्ष 2020 में दरोगा ने बताया कि मेरी पत्नी का तलाक हो गया है और तमाम तरह की बातें बनाकर मुझे अपने झांसे में ले लिया।

उसने पूरे परिवार का पालन पोषण करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद दरोगा व महिला लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे। जब उसके द्वारा पत्नी का दर्जा मांगा गया तो दरोगा ने इंकार करने लगा और नए नए तरीके से शोषण करने लगा।

महिला का आरोप है की 26 जून 2023 को दरोगा ने अपने मकान में रहने वाले किराएदार के साथ घर में घुसकर उससे और उसके बच्चों के साथ मारपीट की।

मारपीट की सूचना 112 पर दी और सूचना पर सिपाही मौके पर पहुंचे और उसके बेटों को कोतवाली ले गए। इस दौरान कोतवाली में नाइट ड्यूटी में तैनात दरोगा ने पूरी रात उसके बेटो को पिटा।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि दरोगा कार्रवाई न कराने की बात को लेकर उसके ऊपर दबाव बना रहा है और किसी भी पुलिस के अधिकारियों से शिकायत न करने की धमकी भी दे रहा है।

वहीं एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। पीड़ित की शिकायत पर उन्होंने पूरे मामले की जांच रुद्रपुर सीओ सिटी को दे दी है।

जांच में जो भी निष्कर्ष निकलकर आएगा वैसे ही आगे वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।