रूद्रपुर : सनसनीखेज लूट का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 28 जून, 2023

रूद्रपुर। पुलिस ने गत दिनों सनसनीखेज ढंग से कार लूट का खुलासा कर लूटे हुये वाहन सहित 3 अभियुक्तों को घटना में प्रयुक्त तमंचा सहित गिरफ्तार कर लिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पकड़े गये बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि एक व्यक्ति को रंजिशन सबक सिखाने के लिए लूटी गई कार का उपयोग किया जाना था।

उन्होंने बताया 18 जून को कार स्वामी ने थाना सितारगंज में तहरीर दी कि वह 17 जून की रात्रि होटल ग्रान्ड शारदा पीलीभीत से अपनी कार से घर रुद्रपुर अस रहा था।

मार्ग में कटंगरी मोड़ के पास पहुंचने पर उनकी गाड़ी से आगे चल रही बिना नम्बर की गाड़ी के चालक ने अचानक अपनी गाड़ी उसकी गाड़ी के आगे रोक दी।

उसमें बैठे 4 लोगों में से 2 लोग गाड़ी से उतरकर उसकी कार के बोनट के आगे आये तथा एक व्यक्ति ने बोनट पर चढ़कर तमंचा दिखाया। दूसरे व्यक्ति ने दरवाजा खोलने को कहा जिससे उसने कार का लॉक खोल दिया।

दोनों व्यक्तियों ने उसे कार से उतार दिया। कार में उसका लैपटॉप, कंपनी का पर्स जिसमें आवश्यक कार्ड, कपड़ों की ट्राली बैग एवं मोबाइल फोन थे को लूट कर ले गये।

एसएसपी ने बताया मामले की गम्भीरता को देखते हुए एसपी क्राइम व एसपी सिटी के पर्यवेक्षण में टीमें गठित की गयी।

गठित टीमों द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत व घटनास्थल के आसपास व अन्य सम्भावित स्थानों के लगभग 500 कैमरों की सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया।

कैमरों के अवलोकन से उक्त लूट की घटना में सफेद रंग की टाटा सफारी कार की पहचान हुई।

टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल तीन आरोपियों सोनू , मो. इल्मान व गोपी को ग्राम गरीबपुरा में अभियुक्त गोपी के घर से आगे खेत में बने गोदाम से गिरफ्तार कर लिया।

उनके कब्जे से लूटी गयी कार बरामद की गई। गोपी से एक अदद तमंचा 315 बोर , 2 जिन्दा कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में गोपी ने बताया कि उसकी व सुलेमान की किच्छा निवासी एक व्यक्ति से रंजिश चल रही है।

वह व्यक्ति हम लोगों को मारने की फिराक में है। उस व्यक्ति को सबक सिखाने को घटना को अन्जाम देने के लिये एक गाड़ी की आवश्यकता थी।

जिस कारण काम को अंजाम देने से पहले गाड़ी लूट की योजना बनाकर सफेद सफारी का इंतजाम किया। 17 जून की शाम वह सभी पुनः बहेड़ी में मिले और फिर से पूरी योजना बनायी जिसके मुताबिक ऐसे वाहन की तलाश में लग गये जिसमें अकेला व्यक्ति बैठा हो।

कुछ समय बाद जहानाबाद रोड से एक गाड़ी का पीछा किया जिसमें एक अकेला व्यक्ति बैठा था जिसका पीछा कर एकान्त में बंगुल पुल के पास उसका वाहन लूट लिया।

एसएसपी ने पुलिस टीम को ईनाम देने की घोषणा की। खुलासे के दौरान एसपी क्राइम चन्द्रशेखर घोडके, एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल,सीओ सितारगंज ओपी शर्मा आदि मौजूद रहे।