रूद्रपुर : लकड़ी का गोदाम बना आग का गोला, लाखों की क्षति।

मीडिया ग्रुप, 15 जून, 2023

रूद्रपुर। गंगापुर मार्ग दक्ष चौराहा के पास बगवाड़ा रोड पर कस्तूरी वाटिका के सामने स्थित लकड़ी के गोदाम में लगी आग में लाखों रूपये की लकड़ी व अन्य सामान जल कर राख हो गया।

सूचना मिलने पर दमकल विभाग के चार वाहनों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी अनुसार ग्राम फुलसुंगी निवासी जगदीश कालड़ा दक्ष चौराहा रोड़ पर कस्तूरी वाटिका के सामने जय सच्चिदानंद ट्रेडर्स नाम से पुरानी एवं नई लकड़ी की खरीद व बिक्री का कारोबार करते हैं।

उन्होंने बताया कि गत रात्रि करीब 12 बजे उन्हें सूचना मिली कि गोदाम में आग लगी हुई है। सूचना मिलते ही वह परिजनों के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे। तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी।

मामले की सूचना तत्काल दमकल विभाग को दी गई। जानकारी मिलते ही दमकल के चार वाहन मौके पर आ पहुंचे। करीब चार घंटे की मशक्कत के पश्चात आग पर काबू पाया जा सका।

प्रतिष्ठान स्वामी जगदीश कालड़ा ने बताया कि अग्निकाण्ड की इस घटना में उन्हें करीब 25 लाख रूपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

उन्होंने बताया इस घटना में प्रतिष्ठान में रखी लाखों रूपये कीमत की लकड़ी के साथ ही सीसीटीवी कैमरे, एलईडी, 10 मोटर, एक मोटर साईकिल, इन्वर्टर, इलैक्ट्रिक कांटा, जनरेटर, कटिंग मशीन, कूलर, अलमारी सहित अन्य सामान जल कर राख हो गया।

सुबह अग्निकाण्ड की जानकारी मिलने पर भाजपा प्रदेश मंत्री शर्मा ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और पीड़ित व्यापारी को ढांढस बंधाया। उन्होंने पीड़ित व्यापारी को सरकार से हरसंभव मदद दिलाने का आश्वासन भी दिया।