रुद्रपुर : सिविल न्यायालय के स्टे ऑर्डर के बावजूद जेसीबी से मकान तोड़ कर कब्जा लेने का प्रयास, पुलिस की भूमिका संदिग्ध।

मीडिया ग्रुप, 11 जून, 2023

रुद्रपुर क्षेत्र में असमाजिक तत्वों के हौंसले इतने बुलंद है कि उनकी नजर में कानून का कोई भय नहीं है। न्यायालय से जारी स्टे ऑर्डर भी उनके लिए कोई मायने नहीं रखता। ऐसा ही एक मामला रविवार को सुबह ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र में सामने आया जहां कुछ लोगों द्वारा न्यायालय से स्टे ऑर्डर के बावजूद जेसीबी मशीन से टीन शेड का मकान जबरदस्ती तोड़ दिया।

लमरा शिमला बहादुर, ट्रांजिट कैंप निवासी महेश गंगवार ने बताया कि लमरा शिमला बहादुर, ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर में राजस्व ग्राम फुलसुंगा के खेत संख्या 18 के अंतर्गत उसका टीन शेड मकान का मकान है जिसकी रजिस्ट्री उसके पास मौजूद है लेकिन एक भू माफिया नन्हूपाल अपने साथी जागन लाल आदि के साथ मिल कर उसके इस मकान में कब्जा करना चाहता था जिस पर मेरे द्वारा न्यायालय में वाद दायर किया गया।

महेश गंगवार

महेश गंगवार ने बताया कि सिविल जज सीनियर डिविजन रुद्रपुर के न्यायालय से सिविल वाद संख्या 78/ 2020 महेश गंगवार बनाम नन्हू सिंह, जागन लाल आदि में मेरे पक्ष में स्टे ऑर्डर जारी है जिसमें नन्हू पाल, जागन लाल और उनके साथियों को न्यायालय द्वारा मेरे मकान में कब्जा करने, मकान को तोड़ने या मुझे बेदखल करने से रोके जाने का आदेश पारित किया गया है।

 

महेश गंगवार ने बताया कि न्यायालय के स्टे ऑर्डर के बावजूद नन्हू पाल, जागन लाल द्वारा रविवार को सुबह यूपी से बदमाशो को साथ लाकर मेरा मकान जेसीबी मशीन से तोड़ दिया। उन्हें न्यायालय का स्टे ऑर्डर दिखाने पर उसे फाड़ कर फेंक दिया और खुले आम धमकी दी कि पुलिस हमारे साथ है, तुम हमारा कुछ नही बिगाड़ सकते।

महेश गंगवार ने बताया कि पुलिस को सूचना और स्टे ऑर्डर की कॉपी देने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई और बदमाश आसानी से मेरा मकान तोड़ गए।

न्यायालय के स्टे ऑर्डर के बावजूद जेसीबी से मकान को तोड़ देने की घटना बताती है कि क्षेत्र में पुलिस का अपराधियों में कितना खौफ है और आमजन कितना सुरक्षित है।