उधमसिंह नगर : डीएम ने कई अधिकारियों के वेतन रोकने के दिए निर्देश।

मीडिया ग्रुप, 17 मई, 2023

रिपोर्ट : मनीष ग्रोवर 

रूद्रपुर। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में मासिक स्टाफ बैठक समन्न हुई। जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के समीक्षा के दौरान जसपुर के लक्ष्य के सापेक्ष कम राजस्व वसूली करने वाले अमीन संजय वर्मा, रूद्रपुर के प्रकाश चन्द्र व सितारगंज के उमाशंकर के इस माह का वेतन रोकने के निर्देश सम्बन्धित तहसीलदारो को दिये।

उन्होने तहसीलदारो को निर्देशित करते हुये कहा कि व्यक्तिगत रुचि लेते हुए राजस्व वसूली के कार्याे में लगकर सतप्रतिशत वसूली करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने ऑनलाइन चालान हेतु परिवहन विभाग द्वारा लोगइन आईडी तथा पासवर्ड उपलब्ध न कराने पर सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए एक सप्ताह के भीतर लोगइन आईडी उपलब्ध कराने के निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये।

उन्होंने पूर्ति विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि पेट्रोल पम्पों पर छापेमारी की जाये तथा घटतौली की जांच व सैम्पलिंग की कार्यवाही करने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिये।

उन्होंने मिलावटखोरी के खिलाफ भी सख्ती से कार्यवाही करने तथा समय-समय पर वृहद्ध चैकिंग अभियान व जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दिये।

जिलाधिकारी ने जनपद में अवैध खनन, परिवहन आदि के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्यवाही करने के निर्देश राजस्व, पुलिस, खनन विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी चिन्हित लॉट्स से खनन सुचारू रहे तथा खनन हेतु संभावित लॉट्स चिन्हित की जाये और अवैध खनन हेतु कोई भी गुंजाइश न छोड़ी जाये।

उन्होंने अवैध खनन एवं पविहन से सम्बन्धित शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज करते हुए टास्क फॉर्स को स्थान्तरित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जनपद में राजस्व एवं आय वृद्धि हेतु सुझाव उपलब्ध कराने के निर्देश सभी विभागों के अधिकारियों को दिये।

उन्होंने जनपद में अवैध शराब के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने तथा चालान रिपोर्ट 24 घण्टे के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने शान्ति एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि अपील प्रपत्र प्रभावी ढंग से तैयार किये जाये।

महिला उत्पीड़न सम्बन्धी कैसों को गहनता से विश्लेषण करते हुए कार्यवाही की जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि महिला के खिलाफ होने वाले अपराधों के प्रति विशेष तौर पर संवेदनशीलता बरती जाये। उन्होंने अभियाजन अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण देने हेतु कार्यवाही करने के निर्देश संयुक्त निदेशक विधि को दिये।

उन्होंने मजिस्ट्रीयल जांचे प्राथमिकता से पूरी करने के निर्देश सभी उप जिलाधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि दुर्घटना संभावित क्षेत्रों विशेषकर ऐंसे स्थानो पर जहॉ सड़के टी प्वाइंट बनाती है।

वहॉ रम्बल स्ट्रिप प्रस्तावित कराये जाये ताकि संभावित दुर्घटनाओं को होने से रोका जा सके। जिलाधिकारी ने आबकारी, राजस्व, खनन, स्टाम्प, बन्दोबस्ती आदि विभागों की विस्तार से समीक्षा करते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, प्रशिक्षु आईएएस अनामिका, उप जिलाधिकारी रविन्द्र बिष्ट, सीमा विश्वकर्मा, अभय प्रताप सिंह, राकेश तिवारी, तुषार सैनी, मनीष बिष्ट, संयुक्त निदेशक विधि डीएस जंगपांगी, डीजीसी एनएस धामी, उप निदेशक खनन दिनेश कुमार, तहसीलदार यूसुफ अली, नीतू डागर सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।