उत्तराखंड : एसबीआई बैंक प्रबंधक ने इलाज के दौरान दिल्ली में तोड़ा दम, गार्ड ने पेट्रोल डालकर लगा दी थी आग।

मीडिया ग्रुप, 17 मई, 2023

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एसबीआई शाखा प्रबंधक मोहम्मद ओवेश ने दिल्ली के अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। उनके निधन का समाचार मिलते ही बैंक में शोक छा गया।

बता दें कि छह मई की सुबह करीब 10 बजे एसबीआई धारचूला में तैनात सुरक्षा गार्ड दीपक ने बैंक प्रबंधक मोहम्मद पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। इससे बैंक और बाजार में खलबली मच गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस और सेना ने किसी तरह आग बुझाकर झुलसे प्रबंधक को अस्पताल पहुंचाया।

प्राथमिक इलाज के बाद 40 प्रतिशत तक जले प्रबंधक ओवेश को हेलीकॉप्टर से हल्द्वानी स्थित कृष्णा अस्पताल ले जाया गया। उनकी स्थित गंभीर होने पर उन्हें एंबुलेंस से दिल्ली के अपोलो अस्पताल भेजा गया था। 10 दिन तक जिंदगी के लिए लड़ते रहने के बाद प्रबंधक ओवेश ने मंगलवार को दम तोड़ दिया। आरोपी गार्ड दीपक क्षेत्री को पुलिस ने उसी दिन हिरासत में लेकर धारा 307/436 आईपीसी के अंतर्गत केस दर्ज किया था।

प्रबंधक ओवेश बिहार के रहने वाले थे। कोतवाल कुंवर सिंह रावत ने बताया कि बैंक प्रबंधक के परिजनों से मंगलवार को फोन पर उनके निधन की सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि परिजनों या बैंक की ओर से लिखित मिलने के बाद आईपीसी की धारा 302 की बढ़ोतरी की जाएगी।