रूद्रपुर : महिला को सम्मोंहित कर लाखों के गहने की ठगी।

मीडिया ग्रुप, 15 अप्रैल, 2023

रूद्रपुर। विगत दिवस अटरिया रोड़ पर पैदल घर जा रही महिला को रास्ते में दो अज्ञात व्यक्तियों ने सम्मोंहित कर उससे लाखों रूपये कीमत के गहने ठग लिए और फरार हो गये। मामले की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

दर्ज रपट में रूद्रपुर निवासी महिला ने कहा है कि 12 अप्रैल को दोपहर वह अपने पति के कुमाऊनी ढाबा पुलिस लाईन के सामने अटरिया रोड से अपने घर को पैदल आ रही थी। शक्ति विहार गेट के सामने एक व्यक्ति उसे मिला जो उसे रोककर बात करने लगा।

थोड़ी देर बाद एक और व्यक्ति आया और अपनी बातो में उलझा दिया तथा सम्मोहित कर उससे उसके और बहू के सारे आभूषण जिसमें 2 सोने की नथ, 3 सोने का मंगलसूत्र, 2 जोडी सोने के झुमके, 2 सोने का मांग टीका, 2 सोने की पौजी घर से मंगवा लिए।

महिला का कहना है उसे विश्वास में लेकर वह व्यक्ति उसे जगतपुरा पुलिया अटरिया मंन्दिर की तरफ ले गया। सभी आभूषणों को वह कपड़े के थैले में रख कर लायी थी। उन दोनो व्यक्तियों ने सभी आभूषणों को तीन बार कागज की पोटली बनाकर दिये और बैग में रखवा दिया।

उन्होंने कहा इसमें मंत्र मार दिया है अब तुम्हारे परिवार के सारे संकट दूर हो जाएंगे तथा कहा कि दोनो पोटलियों को घर ले जाकर रात को खोलना यदि तुमने पहले खोला तो मिट्टी बन जाएंगे।

महिला का कहना है जब शाम के समय उसने तीनो पोटलियो को खोला तो तीनों में आभूषणों की जगह मिट्टी रेत बजरी भरी थी। उक्त दोनों अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसेे सम्मोहित कर विश्वास में लेकर धोखाधड़ी कर सारे जेबरात ठग लिये हैं। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।