रूद्रपुर : कांवड़ यात्रा में खोए बच्चे को पुलिस ने परिजनों से मिलाया।

मीडिया ग्रुप, 19 फरवरी, 2023

रूद्रपुर। पुलिस की तत्परता से कांवड़ यात्रा के दौरान परिजनों से बिछड़े बच्चे को उसके परिजनों से मिलवा दिया गया। जानकारी के अनुसार कोतवाली में शिवरात्रि के दिन एक बच्चा जिसकी उम्र लगभग 2:30 से 3 वर्ष जो अपनी माता का नाम सीमा व पिता का नाम सोनू बता रहा था उसको किसी ने पीलीभीत जाने वाली डाक कावड़ की गाड़ी में चढ़ा दिया।

डाक कावड़ियों द्वारा रुद्रपुर कोतवाली की गाड़ी में गश्त कर रहे एसएसआई कमाल हसन व कांस्टेबल चालक नरेश जोशी और कांस्टेबल दीपचंद को यह बच्चा दिया गया और कहा गया कि यह बच्चा उनके पास किसी ने गाड़ी में चढ़ा दिया है। इसके माता-पिता को हम नहीं जानते हैं। कृपया उसके माता-पिता को ढूंढ कर उन्हें दे देना।

इसके पश्चात पुलिस टीम द्वारा रोड रोड पर रुद्रपुर से लेकर केलाखेड़ा हाईवे तक अनाउंसमेंट किया गया। फिर दोबारा गदरपुर हाईवे पर अनाउंसमेंट किया गया। हजारों लोगों से पूछताछ करने के उपरांत गदरपुर में इसके माता पिता मिल गए। तब उनके घर जाकर पुलिस टीम द्वारा उस बच्चे को परिजनों के सुपुर्द किया गया।

इनके मां बाप व गदरपुर के लोगों द्वारा पुलिस के इस कार्य की बहुत सराहना की गई। कांस्टेबल चालक नरेश जोशी का कहना है कि उसका मानना है महा शिवरात्रि के पर्व पर इससे अच्छा पुण्य का काम कोई नहीं है।