विधायक अरोरा ने अधिकारियों संग किया मुख्य बाजार व प्रमुख स्थानों का भ्रमण।

मीडिया ग्रुप, 09 फरवरी, 2023

रिपोर्ट – मनीष ग्रोवर 

रुद्रपुर। क्षेत्र की बढ़ती आबादी ओर उत्तराखंड की औद्योगिक राजधानी कहे जाने वाले रुद्रपुर विधानसभा में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये पुलिस प्रशासन तो सदैव मुश्तेद् रहता ही लेकिन कई बार घटाने होती है और सीसीटीवी कैमरों के अभाव के चलते अपराधी गिरिफ्त से बाहर रहते हैं।

जिसको लेकर विधायक शिव अरोरा द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को कुछ समय पूर्व सीसीटीवी लगाने हेतु प्रस्ताव भेजा गया था। उन्होंने पत्रचार के माध्यम से जिले के कप्तान को इच्छा जाहिर की थी वह मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाना चाहते हैं।

उस प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं जिले के कप्तान मंजूनाथ टीसी ने उस पर आदेश करते हुए विधायक शिव अरोरा को प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिये लिस्ट सौपी दी गयी थी। जिसके चलते विधायक शिव अरोरा ने मुख्य बाजार व उसके आस पास के क्षेत्र में एसपी क्राइम आईपीएस चंद्रशेखर , क्षेत्राधिकारी संचार रेवधर मठपाल के साथ आस पास के क्षेत्रों में भ्रमण किया।

विधायक शिव अरोरा ने कहा अपराध नियंत्रण व अपराधियों में भय के वातावरण के लिये सीसीटीवी कैमरे का होना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि एक अपराध के खुलासे में सीसीटीवी की फुटेज बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। विधायक शिव अरोरा ने कहा वही क्षेत्र के मुख्य स्थानों से बहुत बड़ी आबादी होकर गुजरती है जिसको देखते हुए सीसीटीवी का होनाजरूरी है।

वही विधायक शिव अरोरा ने कहा विधायक निधि से पहले चरण में सीसीटीवी लगाने के लिये सात लाख पचास हजार की धनराशि जारी कर दी गयी है उसमें जितना स्थान पूरे हो पाएंगे उन स्थानों पर कैमरे लगाने का कार्य आने वाले दिनों में शुरू कर दिया जायेगा।

वही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने विधायक शिव अरोरा द्वारा दिये गये इस प्रस्ताव की सराहना करते हुए कहा निश्चित रूप से जनप्रतिनिधि ओर जनता का पुलिस के साथ इस प्रकार का जगरूक प्रयास पुलिस को काफी मामलों में मददगार साबित होगा।

सीसीटीवी कैमरे लगाने से आपराधिक घटनाओं में कमी आयेगी ओर अपराधियों में भय का वातावरण होगा। विधायक शिव अरोरा ने कहा क्षेत्र में सीसीटीवी लगने से अपराधी अपराध करने से पहले काफी बार सोचेगा ओर घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये सीसीटीवी कैमरे का लाभ सभी को मिलेगा।

विधायक ने कहा उनका प्रयास है रुद्रपुर में भयमुक्त वातवारण हो और क्षेत्रवासियों की सुरक्षा दृष्टिगत यह कार्य किया जा रहा है उन्होंने कहा उनकी हर पहल क्षेत्र के हित मे ओर क्षेत्र के विकास के लिये की जा रही है।

इस दौरान कोतवाल विक्रम राठौर, बाजार चौकी इंचार्ज संदीप शर्मा आदर्श कालोनी चौकी इंचार्ज दिनेश परिहार देवभूमि व्यपार मण्डल जिला अध्यक्ष गुरमीत सिंह, सोनू अनेजा, सुनील यादव, अरुण अरोरा, मयंक कक्कड़, मनोज मदान, अंशुल अरोरा, सुनील ठुकराल, राजेश पप्पल,सहित अन्य लोग मौजूद रहे।