उधमसिंह नगर: रेलवे को जानकारी न होने के चलते एक दिन विलंब से बंद हुआ फाटक।

मीडिया ग्रुप, 03 फरवरी, 2023

काशीपुर। रेलवे को जानकारी न होने के चलते बाजपुर रोड रेलवे फाटक एक दिन विलंब से बंद हो सका। डीएम के आदेश पर सहमति जताते हुए अधिकारियों की ओर से बुधवार की जगह बृहस्पतिवार से फाटक बंद किया जा सका। बाजपुर रोड स्थित रेलवे फाटक पर स्टील गर्डर ब्रिज का निर्माण किया जाना है। इसके लिए बीते दिनों डीएम युगल किशोर पंत ने रेलवे फाटक को 105 दिन तक बंद करने का निर्देश जारी किया था।

एक फरवरी यानी बुधवार से रेलवे फाटक को बंद किया जाना था। निर्माण संस्था दीपक बिल्डर ने निर्माण कराने के लिए बुधवार सुबह ही तैयारी शुरू कर दी। गड्ढा खोद दिया गया लेकिन जब वह फाटक बंद कराने के लिए रेल विभाग के पास गए तो रेलवे ने जानकारी होने से इनकार करते हुए फाटक बंद करने पर एतराज किया। इसके बाद प्रशासन ने रेलवे के अधिकारियों से संपर्क किया और उन्हें पूरे प्रकरण की जानकारी दी। इसके बाद बृहस्पतिवार को रेल फाटक को बंद कर दिया गया।

अब एमपी चौक से बाजपुर को जाने वाले वाहनों को चीमा चौराहा व टांडा चौराहा होते हुए बाजपुर रोड को भेजा जाएगा। बाजपुर रोड की तरफ से काशीपुर शहर को आने वाले ट्रैफिक को सेठी पेट्रोल पंप से साहनी रिजार्ट की ओर से डायवर्ट किया जाएगा। बाजपुर की ओर से आने वाले ट्रैफिक को अलीगंज रोड, दढ़ियाल रोड, ठाकुरद्वारा रोड को भेजा जाएगा।