उधमसिंह नगर : सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 23 जनवरी, 2023

खटीमा। सरकारी व संविदा में नौकरी दिलाने के नाम दस लोगों से 36.50 लाख की ठगी करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टिसी ने बताया कि सुरेश ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा था कि उसकी मुलाकात गांव के ही मनोज के माध्यम से अजय से हुई थी।

कुछ दिनों तक अजय से बराबर मुलाकात होने पर उसने कहा कि अगर घर के रिश्तेदार हो तो उन लोगों को वह सरकारी व संविदा में नौकरी लगवा देगा। तब उसने अपने निकटतम रिश्तेदार दस लोग इकट्ठा किए जिसमें अजय ने दो बच्चों को सरकारी नौकरी व आठ बच्चों को संविदा में नौकरी लगाने की बात की।

उसके बाद दस लोगों से 36 लाख 50 हजार रुपये इकट्ठे करके मनोज के सामने अजय को काशीपुर के एक होटल में दिए। अजय ने दस लोगों के विभिन्न विभागों के नियुक्ति पत्र दिए, सभी लोगों से कहा कि जिस-जिस विभाग के नियुक्ति पत्र है उस विभाग में जाओगे जब वह फोन करेंगे।

उसके बाद अजय ने कहा तकनीकी खराबी होने के कारण नियुक्ति नहीं मिली। बाद में अजय साहनी नियुक्तिपत्र देने के लिए टालमटोल करता रहा। इसके बाद वह घर से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी अजय के खिलाफ 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए खटीमा पुलिस क्षेत्राधिकारी वीर सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था।

टीम ने आरोपी अजय को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से कई फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र कई लोगों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की छाया प्रति के अलावा उत्तराखण्ड सरकार का बोर्ड और हूटर लगी एक इनोवा कार बरामद की गयी है। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गये आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर सात लोगों से 35 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज किया गया था। पुलिस उसकी कुंडली खंगाल रही है।