हजारों श्रद्धालुओं ने जगह-जगह किया पुष्पवर्षा से स्वागत, अन्य समुदायों के लोग व नेता भी रहे शामिल।

मीडिया ग्रुप, 05 जनवरी, 2023

बिलासपुर में दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के प्रकाशोत्सव पर क्षेत्र के कारगिल शहीद गांव नवाबगंज स्थित गुरुद्वारे से नगर कीर्तन निकाला गया। इसका जगह-जगह श्रद्धालुओं ने भव्य स्वागत किया और गुरु की पालकी के सम्मुख मत्थे टेककर अरदास की।

रामपुर जिले के बिलासपुर में गुरूवार सवेरे नवाबगंज के गुरुद्वारा श्री हरगोविंद सर साहिब से प्रारम्भ हुआ नगर कीर्तन चकफेरी मोड़ से होता हुआ नगर की सीमा में दाखिल हुआ। माठखेड़ा रोड पर थोड़ी-थोड़ी दूर पर श्रद्धालुओं ने स्टॉल लगा रखे थे।यहां पर नगर कीर्तन का पुष्पवर्षा से स्वागत करते हुए बड़ी मात्रा में प्रसाद वितरित किया गया।

नगर कीर्तन में चल रहे विशेष सुसज्जित वाहन में विराजमान श्री गुरु ग्रंथ साहिब की पालकी के श्रद्धालुओं ने दर्शन किए और प्रसाद भी ग्रहण किया। नगर कीर्तन के जुलूस में गुरु की सवारी के आगे पंच प्यारे व निशानची चल रहे थे।

गतका पार्टियां अपने शानदार करतब दिखा रही थीं।आकर्षण का केन्द्र चल रही बड़ी संख्या में शामिल महिला-पुरुष व बच्चे सवारी के पीछे-पीछे सबद-कीर्तन करते चल रहे थे।नगर कीर्तन में विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने भी शिरकत की।

कारसेवा वाले संत बाबा अनूप सिंह के नेतृत्व में निकला यह जुलूस नगर का मुख्य चौराहा पार करके हाईवे से होता हुआ उत्तराखंड के रुद्रपुर पहुंचा। वहां से काशीपुर मार्ग और फिर महतोष मोड़ से होता हुआ देर शाम नवाबगंज गुरुद्वारे में ही जाकर सम्पन्न हो गया।

चौराहे व हाईवे पर नगर कीर्तन के भ्रमण के दौरान यातायात काफी समय तक बाधित रहा,जिसे संभालने में पुलिस दिन भर लगी रही।वहीं मुस्लिम समुदाय ने भी कारसेवा संत बाबा अनूप सिंह को सरोपे भेंट कर स्वागत किया।