राहुल गांधी द्वारा स्वतंत्राता संग्राम सेनानी पर दिए गए बयान पर भाजपा नाराज, कार्रवाई की मांग।

मीडिया ग्रुप, 19 नवंबर, 2022

रूद्रपुर। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ललित मिगलानी ने स्वतंत्राता संग्राम सेनानी विनायक दामोदर सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके खिलाफ इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मीडिया को जारी बयान में मिगलानी ने कहा भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वीर सावरकर के खिलाफ दिया गया राहुल गांधी का बयान शर्मनाक है। इसे स्वतंत्रता सेनानी का अपमान बताते हुए मिगलानी ने कहा कि राहुल को अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि महान क्रांतिकारी स्वतंत्राता सेनानी, समाज सुधारक और राष्ट्रवादी होने के कारण जिनको वीर सावरकर के नाम से संबोधित किया जाता है ऐसे सेनानी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अमर्यादित बयान उनकी संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है।

राहुल गांधी ने सावरकर के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वह बेहद शर्मनाक हैं। वीर सावरकर एक महान स्वतंत्रता सेनानी हैं, जो देशवासियों के दिल के बहुत करीब है। राहुल गांधी ने न सिर्फ स्वतंत्रता सेनानी सावरकर को बदनाम किया है और बल्कि लोगों की भावनाओं को भी आहत किया है।

जिला मीडिया प्रभारी ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार हमारे स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का अपमान करते रहे हैं। वह सिर्फ लाइमलाइट बटोरने के लिए जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं। जब वह इतिहास नहीं जानते तो उन्हें इसके बारे में पढ़ना चाहिए। वह बिना कुछ जाने बार-बार सावरकर का अपमान करते रहे है। इसे सहन नहीं किया जा सकता।

श्री मिगलानी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को पूरे देश ने यात्रा खारिज कर दिया है। जिसके चलते राहुल गांधी हताश हैं और सुर्खियां बटोरने के लिए घटिया स्तर की बयानबाजी पर उतर आये हैं। राहुल गांधी बार-बार ऐसी चीजें कर रहे हैं, जिसके पीछे राजनीतिक मकसद है।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फ्लॉप होती जा रही है इसीलिए वह कुछ न कुछ विवादास्पद बयान देकर लोकप्रियता हासिल करना चाहते हैं। राहुल गांधी का बयान हताशा और मुस्लिम वोट बटोरने की कोशिश के अलावा कुछ नहीं है।

श्री मिगलानी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने वीर सावरकर को अंग्रेजों के खिलापफ लड़ने वाला महान स्वतंत्रता सेनानी कहा था अब कांग्रेश पार्टी को जवाब देना चाहिए कि इंदिरा गांधी ने झूठ बोला था या फिर राहुल गाधी झूठ बोल रहे हैं।