उधमसिंह नगर : जेवर व टीवी सहित घर में लाखों की चोरी।

मीडिया ग्रुप, 11 नवंबर, 2022

पंतनगर। जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय में नए सुरक्षा अधिकारी ने 25 दिन पूर्व जबकि दो सहायक सुरक्षा अधिकारियों ने मात्र पांच दिन पूर्व ही पद संभाला है। उनके पद संभालते ही चोरों ने एक सहायक प्राध्यापक का घर खंगालकर विवि की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है।

प्राध्यापक के दो दिन से बंद घर की रेकी करने के बाद पीछे से आंगन के दरवाजे का ताला तोड़कर घुसे चोरों ने सीसीटीवी को कपड़े से ढंक दिया। इसके बाद इत्मिनान से बेडरूम व ड्राइंग रूम को खंगाला। चोर दो अलमारियों के लॉक तोड़कर लाखों रुपये के जेवर सहित टीवी आदि सामान चुरा ले गए।

रुड़की निवासी डॉ. आस्था वर्मा प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में सहायक प्राध्यापक हैं और परिसर की हॉस्पिटल कॉलोनी में रहती हैं। डॉ. आस्था के साथ उनके पति संदीप गुप्ता व भाई भी रहते हैं। संदीप आईआईटी दिल्ली से पीएचडी कर रहे हैं और महाविद्यालय के मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में टिक्विप के अंतर्गत कांट्रैक्ट फैकल्टी भी हैं। उनका भाई सिडकुल की कंपनी में कार्यरत है।

कुछ दिन पूर्व घर के बाहर ही संदीप का एक्सीडेंट हो गया था और वह दीपावली से पहले पत्नी के साथ रुड़की चले गए थे। इसके बाद बीती तीन नवंबर को उनका भाई भी घर बंद करके चला गया था। बुधवार सुबह 10 बजे जब डॉ. आस्था पंतनगर अपने आवास पर पहुंचीं तो घर का दरवाजा खोलते ही उनके होश उड़ गए। पूरा घर अस्त-व्यस्त और सारा सामान फैला हुआ था।

बेडरूम सहित आंगन की तरफ के दरवाजे और दो अलमारियों के लॉक टूटे हुए थे। सूचना पर पहुंची पंतनगर पुलिस व सीओ पंतनगर ने मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई।

डॉ. आस्था ने बताया कि चोर टीवी, नाक की नथनी, कान के झुमके, गले का हार आदि सहित ढाई-तीन लाख रुपये के जेवर चुरा ले गए हैं। चोरी गए माल का सही आकलन पूरी जांच के बाद ही पता चल सकेगा। डॉ. आस्था के यहां लगे सीसीटीवी कैमरे ऑनलाइन हैं जिन्हें वे लोग पांच तारीख की दोपहर तक चेक करते रहे। उसके बाद कैमरे ऑनलाइन नहीं हुए तो उन्होंने सोचा कि शायद नेटवर्क प्रॉब्लम होगी। वहीं चोर सीसीटीवी का डीवीआर भी अपने साथ ले गए।