उत्तराखंड : सीनियर ने पीटा तो तमंचा लेकर जान से मारने स्कूल पहुंचा 10वीं का छात्र, मुकदमा दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 07 नवंबर, 2022

हरिद्वार। सिडकुल थाना क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय का 10वीं का 16 वर्षीय छात्र 12वीं के छात्र को मारने के लिए तमंचा लेकर स्कूल पहुंच गया। सीनियर छात्र ने कुछ दिन पहले जूनियर छात्र की पिटाई कर दी थी।

इससे आहत छात्र अपने सीनियर को जान से मारने की ठानकर स्कूल पहुंचा लेकिन कुछ विद्यार्थियों की सजगता से तमंचे लेकर स्कूल आए छात्र की भनक शिक्षकों को लग गई। शिक्षकों की शिकायत पर प्रधानाचार्य ने पुलिस बुलवा ली।

पुलिस ने स्कूल पहुंचकर छात्र को हिरासत में ले लिया। उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

सिडकुल थाना क्षेत्र के जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय में मंगलौर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला छात्र कक्षा दस में पढ़ता है। कुछ दिन पहले 12वीं के छात्र से उसका किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। सीनियर ने छात्र ने पिटाई कर दी थी। मामला स्कूल प्रबंधन के पास पहुंचा। तक दोनों को बुलाया और समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया लेकिन 10वीं का छात्र पिटाई से आहत था।

दीपावली की छुट्टी पर घर पहुंचे छात्र ने पैसे एकत्र किए। मंगलौर से 315 बोर का तमंचा और दो कारतूस खरीद लिए। इसके बाद तमंचा लेकर सीनियर छात्र को मारने शनिवार को स्कूल पहुंच गया। स्कूल परिसर में 12वीं के छात्र को ढूंढने लगा।

अन्य छात्रों से बोला कि पिटाई का बदला उसे जान से मारकर लेगा। उसकी बात सुनकर अन्य छात्रों ने शिक्षकों को जानकारी दे दी। शिक्षकों ने बात सुनी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। प्रधानाचार्य को जानकारी दी गई।

मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने स्कूल पहुंचकर छात्र को हिरासत में लिया। उसके कब्जे से तमंचा, कारतूस बरामद किए गए। सिडकुल थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि प्रधानाचार्य की शिकायत पर छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। छात्र को हिरासत में लिया गया है।