उधमसिंह नगर: दिनेशपुर में अग्निबीर बनाने के नाम पर ठगी, दो गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 04 नवंबर, 2022

रिपोर्ट – मनीष ग्रोवर 9837676185

रुद्रपुर। दिनेशपुर पुलिस ने बेरोजगार युवक को अग्निबीर बनाने के नाम पर ठगी और पैसा वापस मांगने पर धमकी देने वाले गैंग के दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में एक सेना का जवान भी बताया जा रहा।

पुलिस ने आरोपियों के पास से एक तंमचा, कार, 43000 हजार की धगदी व कागजात भी बरामद किए हैं। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपया का ईनाम देने का ऐलान किया है।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया की दिनेशपुर पुलिस को क्षेत्र के प्रतापपुर निवासी तापस पुत्र गोविंद मंडल ने तहरीर देकर बताया था कि देवनगर शक्तिफार्म निवासी विक्की मंडल पुत्र प्यारे मंडल व ग्राम माछियाड थाना रीठा साहिब चम्पावत ने मुलाकात करके सेना के अग्निवीर में भर्ती कराने का भरोसा देकर 50 हजार रुपया लिये।

भर्ती के दौरान जब वह भर्ती नहीं हुआ तो तापस ने दोनों से अपने पैसे वापस मांगने, जिसपर आऱपियो ने पैसा वापस करने के वाजए पीड़ित के साथ मारपीट और तंमचा दिखाकर धमकी दी। दिनेशपुर थानाध्यक्ष अनिल उपाध्याय ने मामले को गंभीरता से लें हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में विक्की मंडल ने अपने आपको जाट रेजीमेंट का जवान बताया है। आरोपियों का एक सहयोगी कुमाऊं रेजिमेंट रानीखेत का सूबेदार भी बताया जा रहा है।

एसएसपी के मुताबिक आरोपी अब तक 200 से ज्यादा लोगों को सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगी कर चुके हैं। टीम में थानाध्यक्ष अनिल उपाध्याय, एस आई दीवान सिंह बिष्ट, देवेन्द्र सिंह मेहता, कां सुरेन्द्र सिंह, कुलदीप शाह शामिल थे।