रुद्रपुर में चोरी की घटनाओं में वृद्धि, घर में भी नहीं लोग सुरक्षित।

मीडिया ग्रुप, 29 अक्टूबर, 2022

रूद्रपुर। सिडकुल क्षेत्र में विद्युत केबल चोरी कर ले जाते एक व्यक्ति को पीआरडी जवानों ने पकड़ लिया। वहीं आवास विकास में एक घर में घुसकर चोरी का प्रयास कर रहे चोर को गृहस्वामी ने दबोचकर पुलिस के हलाले कर दिया।

अवर अभियन्ता विद्युत सिडकुल क्षेत्रीय कार्यालय दीपक नौटियाल ने बताया कि 28 अक्टूबर को आफिस मे तैनात सुरक्षाकर्मी पीआरडी जवान विजय व शिवचरण ने सूचना दी कि सिडकुल मे सनसेरा चौक के पास उनके द्वारा एक चोर को सिडकुल की केबल चोरी करते हुए रंगे हाथो पकड़ा है।

सूचना मिलने पर वह अपने सहकर्मी अवर अभियन्ता सिविल मुकेश मण्डल के साथ मौके पर पहुचे तो दोनों पीआरडी जवानो द्वारा एक चोर को पकड़ा हुआ था जिसके हाथ मे एक प्लास्टिक के पीले रंग के बैग मे सिडकुल द्वारा स्ट्रीट लाईट सप्लाई वाली केबल के दो बंडल भरे हुए थे जो कि चोरी करके भाग रहा था।

पूछताछ करने पर उस व्यक्ति ने अपना नाम विजय बताया। उसका कहना था नशे की लत के कारण वह चोरी करता है। पुलिस आरोपी गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं आवास विकास सदभावना सोसाइटी निवासी ने बताया कि शुक्रवार प्रातः 10.30 बजे एक युवक उनके घर का गेट खोलकर अंदर घुस गया और वहां अंदर रखा हुआ स्टील का सामान चोरी कट्टे में डालकर भागने लगा। खट्पट की आवाज सुनकर चोर को रंगे हाथ पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम अजय बताया। पकड़े गये चोर को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सम्बंधित धाराओं में चालान किया है।