उधमसिंह नगर : अवैध रूप से संचालित दुकानों को तत्काल खाली करवाने की मांग।

मीडिया ग्रुप, 08 अक्टूबर, 2022

रूद्रपुर। नगर के समाजसेवी मनीश बाबा ने जिलाधिकारी से रूद्रपुर किच्छा रोड दूधिया मन्दिर के पास स्थित कुछ सामुदायिक भवन में अवैध रूप से संचालित दुकानों को तत्काल खाली करवाने की मांग की है।

श्री बाबा ने जिलाधिकारी को प्रेषित पत्र मे कहा किच्छा रोड दूधिया मन्दिर के पास मे नगर निगम/प्रशासन द्वारा एक सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया गया था, उक्त सामुदायिक भवन में वस्तीवासियों द्वारा अनेकों कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे हैं।

परन्तु विगत कुछ वर्षो से उक्त सामुदायिक भवन में कुछ लोगो द्वारा अवैध रूप से दुकानें चलाई/चलवाई जा रही हैं।

जिससे वार्डवासियों को कार्यक्रम करने में बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। श्री बाबा ने कहा कि उक्त सामुदायिक भवन मे संचालित दुकानो के सम्बन्ध में उनके द्वारा सूचना अधिकार अधिनियम के तहत नगर निगम रूद्रपुर से सूचना मांगी गई है।

नगर निगम रूद्रपुर द्वारा स्पष्ट कहा गया कि उक्त दुकानों की अनुमति न तो नगर निगम रूद्रपुर द्वारा दी गई है और न ही उक्त दुकानों का किराया नगर निगम रूद्रपुर द्वारा लिया जा रहा है।

इससे साफ हो रहा है कि उक्त सरकारी भवन में जवरन कब्जा कर किराये पर देकर किराया वसूल किया जा रहा है। श्री बाबा ने उक्त सामुदायिक भवन से तत्काल अवैध कब्जा हटाने की मांग की है।