कुमायूं युवा प्रेस क्लब द्वारा न्यूज पोर्टल की विज्ञापन मान्यता की सूचीबद्धता के आवेदन की डेट बढ़ाने की मांग।

मीडिया ग्रुप, 28 सितम्बर, 2022

उत्तराखंड सरकार की ओर से सूचना एवं लोक संपर्क विभाग उत्तरखंड, देहरादून द्वारा राज्य में संचालित न्यूज़ पोर्टल एवं वेबसाइटों को विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध किए जाने के लिए ई-निविदा के प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं जिसकी अंतिम तिथि 29 सितंबर 2022 है। कुमायूं युवा प्रेस क्लब द्वारा इस तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की गई है।

कुमायूं युवा प्रेस क्लब के अध्यक्ष सौरभ गंगवार द्वारा प्रेस को जारी बयान में कहा कि सूचना एवं लोक संपर्क विभाग की ओर से राज्य में संचालित न्यूज़ पोर्टल एवं वेबसाइटों को विज्ञापन मान्यता के लिए सूचीबद्ध किए जाने हेतु जो 29 सितंबर की तिथि जारी की गई है वह समय काफी कम है जिससे अधिकांश लोग पात्रता के बावजूद इसके लिए आवेदन नहीं का सके है जिससे इस तिथि को आगे बढ़ाया जाना आवश्यक है।

सौरभ गंगवार, अध्यक्ष कुमायूं युवा प्रेस क्लब

उन्होंने कहा कि यदि यह डेट आगे नही बढ़ाई गई तो पात्रता के बावजूद कई लोग आवेदन करने से वंचित हो जाएंगे जो उचित नहीं है और इसके लिए आवश्यकता पड़ने पर मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर डेट बढ़ाने को मांग की जाएगी। उन्होंने महानिदेशक सूचना से मांग की कि वह इसका संज्ञान लेते हुए इसकी डेट को कम से कम एक माह तक आगे बढ़ाएं।

कुमायूं युवा प्रेस क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरबाज सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में संचालित न्यूज पोर्टल एवं वेबसाइट को विज्ञापन मान्यता के लिए सूचीबद्ध करने के लिए ई निविदा के रूप में आमंत्रित आवेदनों की तिथि ना बढ़ाए जाने से उत्तराखंड से बाहर संचालित न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट को बढ़ावा मिलेगा और उत्तराखंड में संचालित न्यूज़ पोर्टल इस सुविधा से वंचित होंगे।

गुरबाज सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुमायूं युवा प्रेस क्लब

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा न्यूज़ पोर्टल को ई निविदा के रूप में आवेदन करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया है जो उचित नहीं है और इस तिथि को एक माह बढ़ा कर आवेदन करने हेतु पर्याप्त समय दिया जाना आवश्यक है।