उत्तराखंड : पेपर लीक मामले में फरार चल रहे मास्टरमाइंड पर पुलिस ने किया दो लाख ईनाम घोषित।

मीडिया ग्रुप, 07 सितंबर, 2022

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में उत्तराखंड पुलिस ने मास्टरमाइंड सादिक मूसा पर दो लाख का ईनाम घोषित किया है।

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने ऊधमसिंह नगर में पैरामेडिकल कालेज के संचालक को गिरफ्तार किया है। अब मामले में कुल 35 गिरफ्तारी हो चुकी हैं। वहीं, प्रकरण के मास्टरमाइंड सादिक मूसा पर दो लाख रुपये और उसके साथी योगेश्वर पर एक लाख रुपये इनाम उत्तराखंड पुलिस ने घोषित किया है।

नए आरोपितों के नाम आ रहे सामने
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से कराई गई स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में उत्तराखंड एसटीएफ की कार्रवाई जारी है। पूर्व में गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर कई नए आरोपितों के नाम सामने आ रहे हैं।

बुधवार को एसटीएफ ने जसपुर ऊधमसिंह नगर निवासी संदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित ने अन्य के साथ मिलकर गाजियाबाद एक फ्लैट में ऊधमसिंह नगर व हरिद्वार के कई अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र हल कराने का आरोप है।

आरोपित संदीप के जसपुर और ठाकुरद्वारा में आयुर्वेदिक और पैरा मेडिकल सहित तीन कालेज हैं। अभियुक्त से पूछताछ और अन्य जानकारी के आधार पर दो दर्जन के करीब छात्रों को चिहि्नत किया गया है। इस गिरफ्तारी से उत्तर प्रदेश में नकल माफिया के धामपुर के बाद गाजियाबाद में हुई नकल का भंडाफोड़ हुआ है।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि पेपर लीक मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। बताया कि प्रकरण के मास्टरमाइंड को पकड़ने के लिए कसरत तेज कर दी गई है।

पुलिस ने मास्टरमाइंड सादिक मूसा निवासी अंबेडकरनगर उत्तर प्रदेश पर दो लाख और उसके साथी योगेश्वर राव निवासी गाजीपुर उत्तर प्रदेश पर एक लाख का इनाम घोषित कर दिया है।