ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर डिग्री कॉलेज में नई शिक्षा नीति के तहत प्रवेश शुरू।

मीडिया ग्रुप, 17 अगस्त, 2022

रिपोर्ट– मनीष ग्रोवर 9837676185

रुद्रपुर। सरदार भगत सिंह डिग्री कॉलेज में मंगलवार से स्नातक प्रथम वर्ष के तीनों संकायों बीए, बीएससी व बीकॉम में नई शिक्षा नीति के तहत प्रवेश शुरू हो गए। पहले दिन एडमिशन के लिए बनाए गए काउंटरों के बाहर छात्र-छात्राओं की भीड़ रही। कॉलेज प्रशासन सोमवार को प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी करने की तैयारी कर रहा है।

कॉलेज प्रशासन ने बीए व बीएससी के लिए 13 अगस्त को मेरिट लिस्ट जारी कर दी थी। इसके बाद बीकॉम की मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद मंगलवार से कॉलेज में तीनों संकायों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई। बीकॉम में एडमिशन के लिए कट ऑफ सामान्य वर्ग के लिए 72.2 प्रतिशत अंक है जबकि ईडब्लूएस के लिए 45.8 प्रतिशत, अदर स्टेट के लिए 68.8 प्रतिशत, ओबीसी के लिए 61.8 प्रतिशत, एससी 50.4 प्रतिशत और एसटी 41.8 प्रतिशत है।

रुद्रपुर कॉलेज के प्रवेश एडमिन डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि इस बार नई शिक्षा नीति के तहत एडमिशन दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बुधवार से एडमिशन में तेेजी आने की संभावना है। इधर एबीवीपी के प्रदेश सह मंत्री रचित सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राओं को प्रवेश के दौरान किसी प्रकार की असुविधा होने पर उनकी हर संभव मदद की जा रही है। बता दें कि इस बार रुद्रपुर डिग्री कॉलेज में प्रवेश के लिए कुमाऊं विश्वविद्यालय के पोर्टल में कुल 4395 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया है।