स्विगी अपने कर्मचारियों के लिए लेकर आई मूनलाइटिंग पॉलिसी, मिलेगा ये फायदा

मीडिया ग्रुप, 05 अगस्त, 2022

फूड डिलिवरी कंपनी स्विगी अपने कर्मचारियों के लिए मूनलाइटिंग पॉलिसी लेकर आई है। इस स्कीम के तहत कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए उनकी अपनी नौकरी के साथ दूसरी जगह काम करने का रास्ता साफ कर दिया है।

इस पॉलिसी के अनुसार कर्मी अपने वर्किंग ऑवर्स के बाद किसी दूसरे प्रोजेक्ट्स के लिए काम कर सकते हैं, बशर्ते उस प्रोजेक्ट से कंपनी के हितों का टकराव ना हो रहा हो। स्विगी ने इंडस्ट्री में इस तरह की पॉलिसी पहली बार लाने का दावा किया है।

कंपनी की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया है कि कंपनी के कर्मचारी अपने काम का घंटा पूरा होने के बाद या वीकेंड पर कोई दूसरा काम कर सकेंगे। इसके लिए शर्त केवल इतनी होगी कि जिस प्रोजेक्ट के लिए वे काम कर रहे हैं, उससे ना उनकी उत्पादकता प्रभावित हो ना ही स्विगी के साथ उस प्रोजेक्ट के हितों का टकराव हो।

स्विगी की नई मूनलाइटिंग पॉलिसी के तहत कर्मी किसी एनजीओ में वॉलेंटियर या किसी डॉस ट्रेनिंग संस्थान में ट्रेनर का काम कर पाएंगे। इसके अलावे स्विगी कर्मी अपने टैलेंट के हिसाब से भी काम का चयन कर सकते हैं, उन्हें सिर्फ इस बात का ध्यान रखना होगा वे जो काम कर रहे हैं उसके साथ स्विगी कंपनी के हितों का टकराव नहीं हो रहा हो।

स्विगी ने कहा है कि मूनलाइटिंग पॉलिसी को काफी सोच-समझकर तैयार किया गया है। कंपनी ने कहा है कि कोविड 19 के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान देश में एक बड़ी आबादी ने नई चीजें सीखीं हैं। इन स्किल्स का इस्तेमाल वे अपने परिवार के भरण पोषण के लिए कर सकते हैं। मूनलाइटिंग स्कीम के तहत उन्हें इसी का मौका दिया गया है।