तीन हथियार बंद लुटेरों से भिड़े अकेले सरदार जी, बड़ी साजिश को किया नाकाम।

मीडिया ग्रुप, 13 जुलाई, 2022

कहते है कि सिख कौम बहादुरी की मिसाल है और ऐसी ही मिसाल एक बार फिर पंजाब के मोगा में देखने को मिली जहां गार्ड के रूपमें तैनात एक सरदार जी अकेले ही लूट की वारदात को आए तीन हथियार बंद लुटेरों के साथ फिड गए। लुटेरों द्वारा तलवार से हाथ पर पहुंचाई चोट के बाद भी सरदार जी ने हार नहीं मानी और लुटेरों से लड़ते रहे।

मामला पंजाब का है। पंजाब मोगा जिले से एक गार्ड की बहादुरी का वीडियो सामने आया है। गार्ड तीन हमलावरों से भिड़ गया और लूट की कोशिश को नाकाम कर दिया। मामला गांव दारापुर का है। पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस भी फुटेज के आधार पर लुटेरों का पता लगाने में जुट गई है।

पुलिस द्वारा आसपास के अन्य सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। सोशल मीडिया पर घटना का पूरा वीडियो अब वायरल हो गया है। जांबाज गार्ड का नाम मंदार सिंह है। लुटेरों ने चेहरा ढक रखा था। जब गार्ड ने चेहरा खोलने को कहा तो वह हमलावर हो गए। तीनों ने गार्ड को जमीन पर गिरा दिया और पिटाई करना शुरू कर दिया। मगर गार्ड मंदार सिंह ने हिम्मत नहीं हारी। जांबाजी से तीनों का मुकाबला किया।

लुटेरों ने गार्ड की बंदूक छीनने की कोशिश की मगर वह कामयाब नहीं हो सके। इसी दौरान एक लुटेरे ने उनके बांह पर कृपाण से कई बार हमला किया। इससे उनकी बाह में कट लग गया।

मोगा सदर थाने के एसएचओ जसविंदर सिंह का कहना है कि दारापुर गांव में लूट की कोशिश की घटना हुई है। मामले की जांच जारी है। गार्ड ने वारदात को नाकाम कर दिया है। अपने बचाव में गार्ड ने लुटेरों पर फायरिंग भी की। हम आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज देखकर पता लगा रहे हैं कि वे किस रास्ते से गए थे।

गार्ड मंदार सिंह ने कहा कि तीन आरोपी मोटर साइकिल पर मुंह ढके पहुंचे। उन्हें देखकर मुझे कुछ शक हुआ तो मैंने उन्हें चेहरा दिखाने को कहा। मगर उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद हाथापाई करने लगे और उन्होंने मेरी बांह पर कृपाण से हमला किया। मैं लड़ता रहा और उनका पीछा करता रहा।