ऊधमसिंह नगर : गदरपुर में हाईवे पर वाहनों को रोक कर लूट करने वाले चार गिरफ्तार, लूटी गई नगदी के साथ तमंचे, कारतूस और कार बरामद।

मीडिया ग्रुप, 11 जुलाई, 2022

गदरपुर। हाईवे पर वाहनों को रोककर चालकों से लूटपाट के मामले में पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटी गयी नगदी, लूट में प्रयुक्त कार, तमंचा कारतूस और चाकू बरामद किये गये हैं।

बता दें 8 जुलाई की रात तमंचा चाकू आदि से लैस बदमाशों ने महतोष के पास हाईवे पर कुछ वाहनों को रोककर वाहन चालकों से मारपीट करते हुए नगदी लूट ली थी। मामले में कपिल अनेजा पुत्र स्व0 निरंजन प्रसाद निवासी वार्ड न0 05, थाना गदरपुर ने तहरीर देकर कहा था कि 8 जुलाई को देर रात वह रूद्रपुर से अपने घर गदरपुर आ रहा था तभी महतोष के पास कुछ लोगो ने हाथ देकर कार को रूकवा लिया। रूकने पर चार लोगो ने उसकी गाडी का दरवाजा खोलकर तमन्चो, चाकूओ के बल पर 5500रूपये लूटते हुए कार को क्षतिग्रस्त कर दिया और मारपीट, गालागलौच तथा जान से मारने की धमकी दी।

इसके बाद पीछे आ रहे ट्रक संख्या पीएस 08यूबी 0826 के ड्राईवर को भी बदमाशों ने रोककर उसके साथ मारपीट की तथा, गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देकर ड्राईवर के पास रखे रूपयों को लूट कर ले गये।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। हाईवे पर बेखौफ होकर की गयी लूटपाट की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने घटना के शीघ्र अनावरण के लिए टीम का गठन किया था।

टीम ने घटना स्थल के आसपास पूछताछ करते हुए जांच आगे बढ़ाई और छानबीन के बाद मुखबिर की सटीक सूचना पर जसविंदर सिंह, सिमर जीत सिंह, अरुण सैनी, जगजीत सिंह उर्फ जस्सू को शनिवार देर सांय गदरपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। अभी लुटेरे बिलासपुर थाना क्षेत्र जिला रामपुर के रहने वाले है।

बदमाशों के कब्जे से घटना मे प्रयुक्त आल्टो कार लूटी गयी 10,000 की नगदी, 2 तमंचे 315 बोर मय 2 जिंदा कारतूस तथा 2 नाजायज चाकू आदि बरामद किये गये। पुलिस पकड़े गये बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

पुलिस टीम में गदरपुर के प्रभारी निरीक्षक विजेन्द्र साह, उपनिरीक्षक ओमप्रकाश, उपनिरीक्षक सुनील सुतेडी, उपनिरीक्षक गौरव जोशी, कांस्टेबल विमल टम्टा, ललिता प्रसाद, गोरखनाथ, मोहन बोरा, कैलाश, इमरान अंसारी, रवि पासवान आदि शामिल थे।