साइबर अटैक : लाइव टेलीकास्ट के दौरान न्यूज चैनल के स्कीन पर दिखने लगा पाकिस्तान का झंडा।

मीडिया ग्रुप, 09 जुलाई, 2022

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर हैकर्स ने भारत को निशाना बनाने की कोशिश की है। अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा ने मीडिया को बताया कि मलेशिया और इंडोनेशिया के हैकर्स ने अब निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा की पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर भारत के खिलाफ साइबर युद्ध छेड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि हैकर समूह ड्रैगन फोर्स मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया ने साइबर हमले शुरू किए और दुनिया भर के हैकरों से भारत पर साइबर हमले शुरू करने की अपील की।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अहमदाबाद की साइबर अपराध टीम के अधिकारियों ने समूहों के खिलाफ लुकआउट नोटिस के लिए मलेशियाई और इंडोनेशियाई सरकारों और इंटरपोल को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि ठाणे पुलिस, आंध्र प्रदेश पुलिस और असम में एक समाचार चैनल सहित दो हजार से अधिक वेबसाइटों को हैक किया गया है।

लाइव टेलीकास्ट के दौरान न्यूज चैनल के स्क्रीन पर अंधेरा छा गया और पाकिस्तान का झंडा दिखने लगा। “पवित्र पैगंबर हजरत मुहम्मद S.A.W.W का सम्मान करें”, चैनल के निचले बैंड की टिकर पर “टीम क्रांति पीके द्वारा हैक किया गया” पाठ के साथ चलता था।

बता दें कि बीजेपी से निलंबित नेता नुपुर शर्मा की तरफ से पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई कथाकथित विवादित टिप्पणी को लेकर कई इस्लामिक देशों ने आपत्ति जताई। इसमें भारत के साथ अच्छे संबंध रखने वाले कुछ अरब देश भी शामिल रहे।

इन देशों की आपत्ति पर भारत सरकार की तरफ से कहा गया कि इस तरह कि टिप्पणियों से हमारा कोई लेना देना नहीं है। साथ ही ये भी कहा गया कि इस तरह कि टिप्पणियों पर कार्रवाई की जा चुकी है।