उत्तराखंड : अंग्रेजी शराब के जखीरे व कार के साथ दो युवक गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 08 जुलाई, 2022

अल्मोड़ा। एसएसपी के निर्देश पर जनपद में नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत चौखुटिया पुलिस ने दो शराब तस्करों को तीन लाख रूपये कीमत की 42 पेटियों में भरी 504 अंग्रेजी शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार एसएसपी प्रदीप कुमार द्वारा नशे के विरुद्ध अभियान चलाकर मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक रानीखेत तपेश कुमार चंद्र के नेतृत्व में थानाध्यक्ष चौखुटिया दिनेश नाथ महंत द्वारा पुलिस टीम के साथ वाहन चैकिंग की जा रही थी।

इसी दौरान एक वाहन को ढोन तिराहे पर रोकने पर चालक वाहन को चौखुटिया की तरफ भगा कर ले गया। पुलिस टीम द्वारा पीछा कर संगेला होटल के पास वाहन को रोक लिया तथा वाहन में सवार दो लोगों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर वाहन से 42 पेटियों में भरी 504 बोतल अंग्रेजी शराब की बरामद हुई। जिसकी कीमत करीब तीन लाख रूपये बतायी गई है।

पकड़े गये दानों शराब तस्करों ने बताया कि वह दिल्ली व हरियाणा से सस्ते दामों में शराब खरीकला रहे थे तथा उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों में बेचते हैं। पुलिस ने बताया की दोनो युवक पूर्व में भी तस्करी में जेल जा चुके हैं। इसके अतिरित्तफ अन्य राज्यों से भी आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष चौखुटिया दिनेश नाथ महंत, का0 दीपक कुमार, का0 अनुज त्यागी, का0 नीरज कुमार , का0 नवीन गोस्वामी व का0 चालक रजनीश शामिल थे।