रुद्रपुर में युवक बना साइबर ठगी का शिकार।

मीडिया ग्रुप, 08 जुलाई, 2022

रूद्रपुर। मकान किराये पर देने के लिए ओएलएक्स पर अज्ञात व्यक्ति से डील करना एक युवक को महंगा पड़ गया। अज्ञात शख्स ने युवक को झांसे में लेकर एकाउंट से 45 हजार रूपये साफ कर लिये। पीड़ित ने साइबर सेल में मामले की तहरीर दी। जिसके साइबर सेल ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

रुद्रपुर निवासी युवक ने बताया कि ओएलएक्स से उसने किराये पर मकान का विज्ञापन अपलोड किया था। जिस पर अज्ञात ने संपर्क किया और मोबाइल नंबर मांगा। मोबाइल नंबर देने के बाद उक्त अज्ञात व्यक्ति वाटसएप पर चेटिंग करने लगा। इसके बाद उसने रूम रेंट एडवांस के लिए क्यूआर कोड एक्सेप्ट करने हेतु ई रूपी एप की रिक्वेस्ट भेजी।

रूम रेंट एडवांस के बिना शक किये उसने रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। जांच करने के लिए एक रूपये का ट्रांजक्शन भी किया जो सफल रहा। इसके बाद उसके खाते से अलग अलग बार में कुल 45 हजार रूपये कट गये। जिस पर उसने बैंक से ट्रांजक्शन रूकवा दिया। तब तक उसे 45 हजार की चपत लग चुकी थी।

ठगी का अहसास होने पर उसने उक्त अज्ञात व्यक्ति से उसके नंबर पर कॉल की तो उसके फोन पर संपर्क नहीं हो पाया। युवक की तहरीर के आधार पर साइबर सेल ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।