पश्चिम बंगाल : दीवार फांदकर सीएम के आवास परिसर में घुसा शख्स, गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 03 जुलाई, 2022

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दक्षिण कोलकाता के कालीघाट इलाके स्थित आवास में एक अनजान शख्स घुस गया। रविवार को उस शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। अधिकारियों में से एक ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि वह व्यक्ति निहत्था था।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आशंका जताई जा रही है कि यह शख्स दीवार फांदकर मुख्यमंत्री के आवास में दाखिल हुआ। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री के निजी आवास की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। एक अधिकारी ने कहा, “नहर के दूसरी तरफ भी सुरक्षाकर्मी चौबीसों घंटे तैनात रहते हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि किसी ने उस शख्स को क्यों नहीं देखा।”

सुरक्षा में चूक का मामला सामने आते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सीएम आवास पर पहुंच गए। पुलिस आयुक्त विनीत गोयल भी रविवार सुबह हरीश चटर्जी स्ट्रीट पर स्थित मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे। वह आदमी एक कोने में छिपा हुआ पाया गया। आशंका जताई जा रही है कि वह रात में किसी समय या तड़के घर में घुसा होगा। पुलिस अधिकारी इस बात की जांच में जुटे हैं कि आखिर इस शख्स ने जेड कैटेगरी सिक्योरिटी में कैसे सेंध लगाई।

एक बयान में कहा गया, “आज पश्चिम बंगाल के आवास पर सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया। एक व्यक्ति किसी तरह मुख्यमंत्री आवास परिसर में घुस गया था। बाद में सुरक्षाकर्मियों को उसकी मौजूदगी की जानकारी लगी और उसे कालीघाट पुलिस को सौंप दिया गया। सीएम की सिक्योरिटी और अन्य एजेंसियों ने इसका गंभीरता से संज्ञान लिया है। इस मामले की जांच की जा रही है।”

पुलिस फिलहाल, हर एंगल से इस घटना की जांच कर रही है। उस शख्स के मुख्यमंत्री आवास में दाखिल होने के पीछे क्या कारण था, पुलिस इसकी जानकारी भी जुटाने की कोशिश कर रही है। पकड़े गए शख्स से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं, इस घटना के बाद सीएम आवास के आसपास सुरक्षा और भी कड़ी कर दी गई है।