उत्तराखंड के डीजीपी की डीपी लगाकर डाके की तैयारी में साइबर ठग।

मीडिया ग्रुप, 02 जुलाई, 2022

सिमरप्रीत सिंह नारंग

रुद्रपुर। साइबर ठगों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। पुलिस ठगों के एक तरीके पर अंकुश लगा रही है तो साइबर ठग लोगों से ठगी का नया तरीका ईजाद कर ले आते हैं। साइबर ठग अब अपने व्हाट्सएप नंबर पर डीजीपी की फोटो लगाकर लोगों को संदेश भेज कर ठगने का प्रयास कर रहे हैं। इसको देखते हुए उत्तराखंड की साइबर पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत किया है।

साइबर पुलिस ने बुधवार को अपने फेसबुक पेज में अलर्ट जारी कर लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि साइबर ठग अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर डीजीपी अशोक कुमार समेत प्रदेश के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की फोटो लगाकर लोगों को संदेश भेज रहे हैं। लोग भी इससे प्रभावित होकर उनकी बातों में उलझ रहे हैं।

नैनीताल और देहरादून क्षेत्र में इस तरह के कई मामले दर्ज हुए हैं। हालांकि अभी तक साइबर पुलिस थाने में इस तरह की ठगी के मामले दर्ज नहीं हुए हैं लेकिन साइबर पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है। साइबर पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर अलर्ट जारी कर लोगों को ऐसे संदेशों का जवाब न देने की अपील की है। साथ ही ऐसे नंबरों को तुरंत ब्लॉक कर नजदीकी साइबर सेल मेेें इसकी सूचना देने को कहा है।