उत्तराखंड : अपर जिला जज के साथ डेढ़ लाख की साईबर ठगी।

मीडिया ग्रुप, 27 जून, 2022

साइबर ठगों के हौंसले इतने बुलंद है कि उन्हें पुलिस अधिकारी और न्यायधीश के साथ भी ठगी पर पकड़े जाने का डर नहीं रहा है। साइबर ठगों द्वारा ठगी की घटनाएं रोज ही मीडिया में देखने को मिलती रहती है लेकिन इस बार साइबर ठगों ने अपर जिला जज को डेढ़ लाख की चपत लगा दी।

व्हाट्सएप पर परिचित बनकर मैसेज भेजने के बाद हरिद्वार के अपर जिला जज के खाते से डेढ़ लाख रुपये साफ कर दिए। सिडकुल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सिडकुल थाना प्रभारी प्रमोद उनियाल के मुताबिक हरिद्वार जिला एवं सत्र न्यायालय में अपर जिला जज अनिरुद्ध भट्ट ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से एक व्हाट्सएप मैसेज आया। जिसमें उनके एक परिचित का नाम लेकर उनसे 10 हजार रुपये के 15 अमेजन पे ई-गिफ्ट कार्ड मांगे और रुपये शाम तक वापस करने की बात कही।

जिस पर अपर जिला जज ने गिफ्ट कार्ड खरीदकर उसका लिंक व्हाट्सएप पर मैसेज कर दिया। कुछ देर बाद उनके खाते से डेढ़ लाख रुपये गायब हो गए। बाद में नंबर की जांच करने पर पता चला कि वह फर्जी है।

एडीजे ने सिडकुल थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। थाना प्रभारी ने बताया कि धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।