ऊधमसिंह नगर : एसपी द्वारा खराब सड़क की वजह से हादसे पर एनएच की निर्माणदायी संस्था के खिलाफ कार्यवाही की चेतावनी।

मीडिया ग्रुप, 24 जून, 2022

रुद्रपुर। यातायात व्यवस्था बनाने और सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए एसपी यातायात ने गल्फार कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि खराब सड़कों पर हादसे होने पर निर्माणदायी संस्था पर एक लाख रुपये तक जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही उन्होंने सर्विस रोड के लंबित कार्य भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को एसपी यातायात मनोज कत्याल ने एसएसपी कार्यालय में यातायात और सीपीयू पुलिस के साथ ही हाईवे निर्माण करने वाली गल्फार कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान एसपी यातायात ने सीपीयू प्रभारी राकेश सिंह बिष्ट को सड़क पर विपरीत दिशा से आने वाले वाहनों का चालान करने के निर्देश दिए।

नेशनल हाईवे पर एनएचआइ के मानकों के अनुसार एंबुलेंस की संख्या निर्धारित कर प्रशिक्षित स्टाफ नियुक्त करने को कहा। सड़क पर एनएचआइ के मानकों के अनुसार रोड पर सिग्नल, साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।

एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने गल्फार इंजीनियरिंग के गिरीश कुमार से कहा कि खराब सड़क, मानकों के अनुसार सड़कों के न होने पर भविष्य में होने वाले हादसे में किसी की मौत या फिर कोई घायल होता है तो निर्माणदायी संस्था इसकी जिम्मेदार होगी। साथ ही कार्यदायी संस्था को एक लाख रुपये के जुर्माने से और इतनी ही धनराशि का हर्जाना धारा 164बी के तहत अदा करना होगा।