उधमसिंह नगर : रुद्रपुर में अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान।

मीडिया ग्रुप, 22 जून, 2022

रूद्रपुर। मुख्य मार्गों पर जाम से निपटने के लिए पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया है। यातायात पुलिस और सीपीयू ने आज नैनीताल मार्ग और किच्छा बाईपास मार्ग पर दुकान के बाहर सामान रखने वाले व्यापारियों के खिलाफ अभियान चलाकर दर्जनों व्यापारियों के खिलाफ चालान की कार्रवाई करते हुए उन्हें सामान दुकान के अंदर ही रखने की सख्त हिदायत दी। इस बीच अभियान चला रही टीम को व्यापारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा।

जिसके चलते अभियान बीच में रूक गया। बता दें शहर के मुख्य मार्गों पर जाम की बढ़ रही समस्या को देखते हुए एसएसपी ने शहर अधीनस्थों को इससे निपटने के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश दिये थे। जिसके तहत आज यातायात पुलिस और सीपीयू ने संयुक्त अभियान चलाया। इंदिरा चौक से डीडी चौक और डीडी चौक से किच्छा बाईपास पर महाराजा पैलेस तक अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। जिससे व्यापारियों में हड़कम्प मच गया।

इंदिरा चौक से अभियान शुरू होते ही व्यापारी अपना सामान सड़क से समेटने लगे। टीम ने नाले से बाहर अपना सामान रखने वाले और ठेली फड़ आदि लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पचास से अधिक व्यापारियों के चालान काटे। डीडी चौक तक एक ओर अभियान चलाने के बाद जब पुलिस सड़क के दूसरी तरफ अभियान चला रही थी तभी व्यापार मण्डल अध्यक्ष के नेतृत्व में तमाम व्यापारियों ने पहुंचकर विरोध शुरू कर दिया।

विरोध की सूचना पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी भी मौके पर पहुंच गये। इस दौरान व्यापारियों का कहना था कि अभियान चलाने से पहले व्यापारियों को नोटिस या सूचना दी जानी चाहिए थी ताकि व्यापारी अपना अतिक्रमण खुद हटा लें। व्यापारियों ने प्रशासन की कार्रवाई का विरोध करते हुए अभियान रोकने की मांग की।

व्यापारियों के विरोध को देखते हुए चेतावनी देकर अभियान रोक दिया गया। इस दौरान एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने कहा कि शहर को जाम से मुक्त रखने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि सड़क पर अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिन व्यापारियो ने भी दुकानों के बाहर सड़क पर अपना सामान रखा है वह खुद सामान हटा लें अन्यथा अगली बार चालान की कार्रवाई के साथ साथ सामान भी जब्त किया जायेगा।

अभियान में सीपीयू इंचार्ज राकेश बिष्ट, एसआई गोधन सिंह, एसआई मुन्ना राम, टीआई विजय विक्रम, टीएसआई यशवंत पाल सहित भारी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद थे।