हिंदू युवक ने एक साथ अपनी दो प्रेमिकाओं से रचाई शादी।

मीडिया ग्रुप, 21 जून, 2022

भारतीय कानून के तहत किसी एक व्यक्ति की पत्नी के होते हुए उसकी दूसरी शादी गैर कानूनी है, लेकिन झारखंड के एक युवक ने कानून की परवाह ना करते हुए अपनी दो प्रेमिकाओं से एक साथ शादी कर ली है। ऐसा भी नहीं है कि उसने यह शादी छुप-छुपाकर की है बल्कि गांव-परिवार और पूरे समाज के सामने उसने साधारण रूप से अपनी दोनों प्रेमिकाओं की मांग में एकसाथ सिंदूर भर दिया और अब वो अपनी दोनों पत्नियों के साथ रहना चाहता है।

दरअसल, यह मामला झारखंड के एक गांव का है, जहां संदीप नाम के एक शख्स ने अपनी दोनों गर्लफ्रेंड कुसुम और स्वाति कुमारी से शादी कर ली। मीडिया न्यूज के मुताबिक, संदीप ने यह शादी अपने घर-परिवार और गांव के लोगों के सामने की है।

अपनी दोनों गर्लफ्रेंड से शादी करने के बाद संदीप का कहना है कि उसे कानून की परवाह नहीं है, वो बस इतना जानता है कि उसने दोनों से प्यार किया है और अब वो दोनों में से किसी को नहीं छोड़ सकता। दो प्रेमिकाओं के बारे में जब उसके परिवार को पता चला तो काफी बवाल हुआ। गांव के लोगों और संदीप के परिवार के लोगों ने ही इस रिश्ते का विरोध करना शुरू कर दिया, लेकिन संदीप ने अपना हट नहीं छोड़ा।

आखिर में कई झगड़ों और विवादों के बाद पंचायत बुलाई गई, जिसमें तय हुआ कि संदीप को दोनों लड़कियों से शादी करनी चाहिए। पंचायत के इस फरमान का ना तो दोनों लड़कियों ने विरोध किया और ना ही उनके परिजनों ने। आखिर में संदीप ने दो प्रेमिकाओं से शादी कर ली।