ऊधमसिंह नगर : पुलिसकर्मियों द्वारा विद्युत कर्मियों के साथ अभद्रता का आरोप, विद्युत कर्मियों द्वारा धरना प्रदर्शन।

मीडिया ग्रुप, 19 जून, 2022

सितारगंज। रात भर नगर में बिजली गुल रहने पर बिजलीघर पहुंचे दो पुलिस कर्मियों और ऊर्जा निगम कर्मी के बीच विवाद हो गया। निगम कर्मियों ने दोनों पुलिस कर्मियों पर अभद्रता करने का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया।

कोतवाल के समझाने पर वह नहीं माने। इसके बाद ईई की एसडीएम से वार्ता के बाद निगम कर्मियों ने धरना समाप्त कर दिया। शनिवार को 33 केवी के उपसंस्थान केंद्र पर बिजली कर्मचारियों ने कोतवाली के दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ धरना दिया।

ऊर्जा निगम के अवर अभियंता महेंद्र सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सुबह करीब पांच बजे दो पुलिस कर्मी बिजली घर पहुंचे। आरोप लगाया कि उन्होंने ड्यूटी पर तैनात एसएसओ गुलाब राय से अभद्रता की और जबरन टाउन नंबर एक की बिजली चालू कराई।

बताया कि सब स्टेशन में दो ट्रांसफार्मर लगे हैं जो गर्मी में बिजली खपत बढ़ने से ओवरलोड है। ऐसे में एसएसओ की ओर से अपने विवेक पर फीडर चलाया जा रहा था लेकिन पुलिस कर्मियों ने जबरन फीडर चालू कराया।

कोतवाल प्रकाश सिंह दानू ने बिजलीघर पहुंचकर उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने। एसडीओ अनुज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि शाम करीब तीन बजे निगम के ईई चंदन बसनैत ने एसडीएम से वार्ता के बाद धरना समाप्त करा दिया।

वहां जेई महेंद्र सिंह, जेई सुनील कुमार, पवन मिश्रा, विक्रम सिंह, प्रमोद भट्ट, जितेंद्र सिंह, गुलाब राय, देवाशीष, पूरन बोरा, मुकेश पंत, कांता प्रसाद, अमित राठौर आदि थे।