उधमसिंह नगर : न्यूज चैनल के संवाददाता से रंगदारी मांगने के मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 16 जून, 2022

काशीपुर। एक चैनल के संवाददाता से रंगदारी मांगने तथा विरोध करने पर तमंचे से फायरिंग करते हुए प्राणघातक हमला करने के मुख्य अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके कब्जे से तमंचा बरामद करते हुए आवश्यक पूछताछ के बाद उसे जेल रवाना कर दिया जबकि एक अन्य नामजद अभियुक्त समेत दो और अभी फरार बताए जा रहे हैं।

कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि फरार अभियुक्तों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे किया जाएगा। ज्ञातव्य है कि जनपद मुरादाबाद के थाना ठाकुरद्वारा निवासी युवक एक न्यूज़ चैनल में संवाददाता है। पुलिस को दी तहरीर में उसने बताया कि 13/14 मई की रात्रि वह अपने भाई के साथ डिजायर संख्या कार से जब वह काशीपुर की जा रहा था इसी दौरान ढेला पुल के समीप मुरादाबाद रोड पर हथियारों से लैस आरिफ व एक अन्य युवक ने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ बलपूर्वक उसकी गाड़ी रुकवा ली।

गाली-गलौच करते हुए कहने लगे कि तू चैनल का फर्जी रिपोर्टर है। तेरा चैनल भी फर्जी है, तेरा मालिक समुदाय विशेष के खिलाफ न्यूज चलाता है। मेरे सीएम से संबंध हैं तेरे चैनल को बंद करा दूंगा। दबंगों ने धमकाया की चैनल काशीपुर में चलाना है तो 50 हजार रूपये माहवार देने होंगे नहीं तो तुझे जान से मार दिया जाएगा। समझाने पर आरोपियों ने मारपीट शुरू कर दी तथा आरिफ ने तमंचे की बट से कार के अगले शीशे को तोड़ दिया।

इस दौरान उसने कार के शीशे बंदकर कार आगे बढाई तो आरिफ ने जान से मारने की नियत से फायर झोंक दिया। फायर कार के पिछले दरवाजे पर लगा। इस दौरान उसने वहां से कार को भगाकर बमुश्किल अपनी व अपने भाई की जान बचाई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए आरिफ नामक अभियुक्त को तत्परता दिखाते दबोचकर उसके कब्जे से तमंचा बरामद करते हुए जरूरी पूछताछ के बाद उसे जेल रवाना कर दिया।

कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि रंगदारी व कातिलाना हमले के उक्त मामले में नामजद एक अन्य अभियुक्त समेत दो अज्ञात को भी जल्द ही सलाखों के पीछे किया जाएगा।