विधानसभा सत्र के दौरान विधायक बेहड़ ने स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत से की मुलाकात।

मीडिया ग्रुप, 15 जून, 2022

किच्छा। विधानसभा सत्र के दौरान विधायक तिलकराज बेहड़ ने देहरादून में प्रदेश के शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत से मुलाकात कर किच्छा को तहसील स्तरीय अस्पातल बनाने एवं पदों का सृजन, भवन निर्माण व किच्छा अंतर्गत 13 विद्यालयों के उच्चीकरण किये जाने का अनुरोध किया।

बेहड़ ने पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि किच्छा विधानसभा क्षेत्र में एक मात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा में स्थित है, मरीजो को चिकित्सकों की कमी के कारण इलाज में काफी कठनाइयों का सामना करना पड़ता है। किच्छा नगरपालिका क्षेत्र की आबादी लगभग 1.25 लाख के आस पास पहुँच चुकी है ऐसे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाएं न होने के कारण यहां के मरीजो को उत्तर प्रदेश जाना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि माननीय मंत्री धन सिंह रावत जी से किच्छा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को तहसील स्तर पर उच्चीकृत करते हुए भवन निर्माण व पदों के सृजन हेतु आग्रह किया है। जिसपर उन्होंने जल्द ही कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

विधायक बेहड़ ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में किच्छा को आगे ले जाने के लिए उन्होंने विधानसभा अंतर्गत ऐसे 13 विद्यालयों की सूची मंत्री जी को सौंपी है जिनका उच्चीकरण किया जाना अति आवश्यक है। जिसमे धौरादाम, सिसई,रामेश्वरपुर, गिध्दपुरी, किच्छा खमरिया, बखपुर, तुर्कागौरी, रामनगर, पंतपुरा, नगला,भंगा क्षेत्र के विद्यालय शामिल है।

विधायक बेहड़ ने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं। अगर उन्हें अच्छी शिक्षा से ही वंचित रखा जाएगा तो उनका मानसिक विकास कैसे होगा। आज के परिवेश में बच्चों का शिक्षित होना आवश्यक है।