रुद्रपुर की मासूम बच्ची की जान बचाने के लिए मदद की गुहार।

मीडिया ग्रुप, 05 जून, 2022

रूद्रपुर । शहर के कुछ समाजसेवियों ने मासूम बच्ची की जान बचाने के लिए मदद की गुहार लगायी है। जानकारी के मुताबिक शहर के एक व्यापारी की चार साल की पुत्री काव्या को वर्ष 2021 से दायें पैर में दर्द की शिकायत पर अस्पताल में दिखाया गया। सघन परीक्षणों के बाद डॉक्टर्स ने बताया कि काव्या को दाहिनी जांघ की पेल्विस में कैंसर है।

इसके बाद बच्ची के पिता ने दिल्ली के राजीव गाँधी कैंसर अस्पताल से लेकर एम्स और मैक्स अस्पताल में अपनी बेटी को दिखाया और हरसंभव इलाज करवाया। यहाँ तक कि देश के किसी वैद्य अथवा आयुर्वेदिक चिकित्सक का दरवाजा नहीं छोड़ा। बच्ची का इलाज शुरू हुआ तो आरम्भ के छह महीने में ही छह बार कीमोथेरपी की गयी।

इसके पश्चात डॉक्टर्स ने बच्ची की पेल्विक हटाने का सुझाव दिया लेकिन उसमें बच्ची की पूरी जिंदगी बिस्तर पर ही कटती। पिता ने अपनी सारी पूँजी लगाकर और अपना सारा व्यापार आदि भी बच्ची के इलाज में लगाकर कुल तेरह बार कीमोथेरपी कराई। जिसमे से आखिरी कीमो 16 मई को हुई है। इस पूरे प्रयास में बीस लाख रुपये से अधिक खर्च हो चुका है। अब इस व्यापारी के पास अपनी बच्ची के इलाज के लिए कुछ नहीं बचा है।

रुद्रपुर से समाजसेवी ने शहर के समाजसेवियों से बच्ची की जान बचाने के लिए आगे आने की अपील की है। समाजसेवी ने बताया कि डॉक्टर्स के अनुसार इस बच्ची की अभी 45 बार रेडिएशन थेरेपी होनी है और उसके बाद सर्जरी से भी इनकार नहीं है। जिसका समस्त खर्च लगभग 25 लाख रुपये आएगा। यह बच्ची जीवन मृत्यु के बीच त्रिशंकु की तरह झूल रही है। चार साल की इस अबोध ने बीते एक साल में दवाओं, इंजेक्शन, थेरेपी के नाम पर भयावह कष्ट झेला है।

लेकिन उसकी जिजीविषा और माता-पिता के भरसक प्रयासों से उसकी श्वासें अभी गतिमान हैं। यदि सब मिलकर इस बच्ची के लिए कुछ न कुछ सहयोग करने की सोच लें तो यह अमूल्य मानव जीवन बचाया जा सकता है और इस बच्ची के माता-पिता के चेहरे से गायब हो चुकी हंसी भी हम उन्हें दे सकते हैं। समाजसेवी ने कहा कि नेक कार्य में आगे आयें और मानव जीवन बचाने का अनमोल कार्य करें। मदद के इच्छुक लोग गूगल पे नंबर 9897859521 या आईसीआईसीआई बैंक के एकाउंट नंबर 053301555568 (चिराग आहूजा) पर मदद कर सकते हैं।