आईपीएल का फाइनल मैच देखने पहुंच सकते हैं पीएम मोदी और अमित शाह, सुरक्षा में छह हजार पुलिसकर्मी तैनात।

मीडिया ग्रुप, 29 मई, 2022

आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी यह मुकाबला देखने स्टेडियम में पहुंच सकते हैं। वहीं, इस मैच को देखने के लिए लगभग एक लाख दर्शकों के स्टेडियम में पहुंचने की संभावना है।

बॉलीवुड और क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियां भी यह मैच देखने पहुंचेंगी और सभी की सुरक्षा के लिए छह हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स और अन्य एजेंसिंयों की भी मदद ली गई है।

पीएम मोदी और अमित शाह की तरफ से उनके स्टेडियम में पहुंचने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों ही दिग्गज नेता यह मैच देखने स्टेडियम में जा सकते हैं।

आईपीएल 2022 के फाइनल मैच से पहले समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम आजादी के 75 साल की थीम पर आयोजित होगा। इसमें दिखाया जाएगा कि भारतीय क्रिकेट की शुरुआत कैसे हुई और देश के आजाद होने के बाद किस तरह से भारत का क्रिकेट बदला और आगे बढ़ा।

धीरे-धीरे करके कैसे भारत ने विश्व क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम की। एआर रहमान के गाने की थीम भारत की आजादी के 75 साल होगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी इसकी जानकारी दी है। उनके अलावा अभिनेता रणवीर सिंह भी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। वो डांस के जरिए फैंस का मनोरंजन करेंगे।

फाइनल मैच की पहली पारी के दूसरे स्ट्रैटजिक टाइम आउट में आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर भी जारी किया जाएगा। आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी मैच के दौरान बॉलीवुड फिल्म का ट्रेलर रिलीज होगा। अभिनेता आमिर खान भी इस दौरान स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं।