उधमसिंह नगर : दमकल कर्मियों पर लापरवाही का आरोप, गरीब का आशियाना जलकर खाक।

मीडिया ग्रुप, 28 अप्रैल, 2022

काशीपुर। कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम बैलजूड़ी मे सुबह अज्ञात कारणों से झोपड़ी नुमा मकान में भड़की आग ने गरीब का आशियाना जलाकर खाक कर दिया। जानकारी के मुताबिक उपरोत्तफ गांव निवासी महबूब की पत्नी नजराना आज सुबह लगभग 10ः30 बजे जब अपनी झोपड़ी नुमा मकान में बैठकर टीवी देख रही थी इसी दौरान अचानक उसे गर्मी का एहसास हुआ।

शंका होने पर जब उसने करीब से देखा तो आग लगी थी। इस दौरान महिला जब तक शोर शराबा कर आसपास के लोगों को एकत्रित करती आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते झोपड़ी में रखी साइकिल चारपाई बेड बर्तन घरेलू सामान कपड़े खाद्य सामग्री हजारों की नगदी कूलर टीवी पंखे टीन शेड आदि आग की भेंट चढ़ गए।

प्रधान पति सरफराज ने बताया कि अग्निकांड की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड को देने पर लगभग आधे घंटे बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन घटनास्थल तक जाने को लेकर हीला हवाली करने के कारण गरीब का आशियाना राख में तब्दील हो गया।

प्रधान पति का आरोप है कि अग्निकांड की घटना में दमकल कर्मियों की लापरवाही खुलकर सामने आई। फायर ब्रिगेड कर्मियों की इस कार्यशैली के चलते ग्रामीणों में आक्रोश भी देखा गया।