उधमसिंह नगर : नशा तस्कर के घर से 32.68 लाख बरामद, युवक गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 21 अप्रैल, 2022

जसपुर। मादक पदार्थों की तस्करी के शक में पुलिस ने एक व्यक्ति के आवास पर छापा मारा। तलाशी में पुलिस ने कार और रसोई में छिपाकर रखे गए 32 लाख 68 हजार रुपये बरामद किए हैं। पुलिस ने नकदी और कार जब्त कर आरोपी का एमवी एक्ट में चालान कर दिया है।

बरामद नकदी के संबंध में जांच के लिए आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना भेजी गई है। बुधवार को पत्रकारों से वार्ता में सीओ वीर सिंह ने बताया कि एसएससी के निर्देश पर मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पुलिस की ओर से अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि बिट्टू काफी समय से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त है। वह तीन वर्ष पूर्व पंजाब से आकर यहां बसा है। पुलिस के अनुसार मुखबिर ने उसे जानकारी दी कि बिट्टू पंजाब से अफीम लाकर जसपुर और आसपास के शहरों में सप्लाई करता है।

नशे की सप्लाई में वह कार का इस्तेमाल करता है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर के आंगन में खड़ी कार कब्जे में ले ली। पुलिस ने कार का लॉक खोलने के लिए बिट्टू से चाबी मांगी तो वह आनाकानी करने लगा। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए उससे चाबी ली।

तलाशी लेने पर कार से कोई मादक पदार्थ तो बरामद नहीं हुआ, अलबत्ता कार की डिक्की में सात पॉलिथीनों में लपेटकर रखे 19.68 लाख रुपये बरामद हुए। उसके बाद घर की तलाशी ली तो रसोई में रखे राशन के डिब्बे से 13 लाख रुपये बरामद हुए। पुलिस ने कुल बरामद 32.68 लाख रुपये की रकम कोतवाली लाकर मालखाने में जमा करा दी है।

कार सीज कर रामविलास का एमवी एक्ट में चालान कर दिया गया है। सीओ वीर सिंह ने बताया कि बरामद रकम के संबंध में आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। पुलिस को आशंका है कि उसने यह रकम मादक पदार्थों की तस्करी से अर्जित की है।

आरोपी के खिलाफ पंजाब के संगरुर जिले में एनडीपीएस के दो और मारपीट व रंगदारी के दो मुकदमे दर्ज हैं। उसके आपराधिक रिकार्ड के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

टीम में कोतवाल धीरेंद्र कुमार, एसएसआई एनके बचकोटी, प्रवीण कुमार, सूरज कुमार, संजय कुमार, यतेंद्र रावत, राज कुमार, सुभाष सिंह, सूरज कुमार, सुभाष यादव, जयप्रकाश आदि शामिल रहे।