उत्तराखंड : खाई में बाइक गिरने से एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर।

मीडिया ग्रुप, 19 अप्रैल, 2022

हल्द्वानी। नैनीताल से लौट रहे दो दोस्तों की बाइक खाई में गिरने से एक की मौत हो गयी जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है। जानकारी के मुताबिक महावीरगंज मीरा मार्ग हल्द्वानी निवासी 18 वर्षीय राजा सक्सेना स्कूल में 12वीं का छात्र था।

जबकि पिता मनोज की बाजार में वैष्णवी सूट कलेक्शन के नाम से दुकान है। राजा सोमवार शाम अपने दोस्त हिमांशु के साथ बाइक पर सवार होकर नैनीताल की ओर से हल्द्वानी की ओर लौट रहा था। भुजियाघाट से ठीक पहले मोड़ पर बाइक खाई में गिर गई। बताया गया है कि सोमवार सुबह एक ट्रक इसी जगह पर पैराफिट तोड़ कर खाई में गिर गया था।

इस घटना में चालक बाल-बाल बच गया था। इसी जगह पर राजा और हिमांशु की बाइक अचानक अनियंत्रित हो गई और टूट चुके पैराफिट से सीधे खाई में जा गिरी। लोगों ने इसकी सूचना काठगोदाम पुलिस को दी। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने 108 एंबुलेंस की मदद से दोनों को इलाज के लिए सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय भेजा।

जहां चिकित्सकों ने राजा को मृत घोषित कर दिया। जबकि हिमांशु की हालत नाजुक बताई जा रही है। राजा को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित करने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिवारवालों को मौत पर यकीन नहीं हुआ।

उन्होंने राजा के शव को पोस्टमार्टम हाउस के अंदर नहीं जाने दिया और राजा को एंबुलेंस से लेकर नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। लेकिन वहां भी चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।