ब्रेकिंग : सड़क हादसों में दो बच्चों की मौत, एक की हालत गंभीर।

मीडिया ग्रुप, 19 अप्रैल, 2022

गोरखपुर जिले में सोमवार को जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए तीन सड़क हादसों में एक मासूम समेत दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल है। बच्चों की मौत से उनके घरों में मातम छाया है।

गगहा प्रतिनिधि के अनुसार थाना क्षेत्र के गजपुर कस्बे के बघेल टोला में सोमवार सुबह दो साल के मासूम बच्चे शिवा की पिकअप से कुचलकर मौत हो गई। वह घर के बाहर ही खेल रहा था। हादसे के बाद ग्रामीणों ने पिकअप चालक को दौड़ाकर पकड़ लिया। चालक गगहा के ऊंचेर निवासी जमशेद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक, बघेल टोला निवासी सुनील कन्नौजिया हलुआई का काम करते हैं। उनका सबसे छोटा बेटा शिवा घर के बाहर खेल रहा था। घर के बगल से इंटरलॉकिंग सड़क गुजरी है। बच्चे की मां ममता पशुओं को चारा पानी दे रहीं थीं।

मां ममता के अनुसार, आर-ओ पानी का वितरण करने वाली पिकअप गाड़ी सड़क से उतरकर घर के द्वार पर आ गई। बेटा शिवा उसी दौरान पहिए के नीचे आ गया। बच्चे के सिर पर पहिया चढ़ने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत से माता-पिता गहरे सदमे में है।

इस संबंध में चौकी प्रभारी गुफरान अहमद ने बताया कि पिकअप चालक जमशेद को हिरासत में ले लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। जमशेद के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस मिला है।

शिवा तीन बहनों और दो भाइयों में सबसे छोटा था। मौत के बाद से ही घर में मातम छाया है। बेटे की मौत से सदमे में आकर मां बेहोश हो जा रही है। आसपास के लोग किसी तरह से उन्हें संभाल रहे हैं।

बड़हलगंज प्रतिनिधि के अनुसार इलाके के सिधुआपार गांव के सामने सामान लेकर आ रही बच्ची को अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी। हादसे में बालिका की मौत हो गई। मृतक की पहचान करवनिया निवासी आंचल (12) के रूप में हुई है।

आंचल की मौत से पिता राजेश प्रसाद का रो-रोकर हाल बुरा है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह किराने की दुकान पर सामान लेने गई थी। सामान लेकर वापस आते हुए सड़क पार करते समय अज्ञात वाहन ठोकर मारकर फरार हो गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

बड़हरिया प्रतिनिधि के अनुसार, पिपराइच इलाके के बेला कांटा चौराहे पर सोमवार को कार और बाइक में टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक, गौरा गांव निवासी विश्वनाथ (22) सोमवार सुबह बाइक से बेलाकांटा जा रहे थे। रास्ते में कार से टक्कर हो गई। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कार चालक को भी चोट आई है।