मिसाल: पुलिस ने दिव्यांग रेप पीड़िता के नाम की अपनी सैलरी, पीड़िता की मां को सौंपा एक लाख का चेक।

मीडिया ग्रुप, 17 अप्रैल, 2022

पेशेवर अपराधियों से जनता की सुरक्षा तो पुलिस का पहला धर्म हैं पर आवश्यकता पड़ने पर खाकी वर्दी पहनने वाले ‘मसीहा’ बनकर उभरते हैं। पुलिस का ऐसा ही रूप पंजाब के कपूरथला में देखने को मिला। जिले में राजपात्रित पोस्ट पर तैनात एसएसपी, तीन एसपी और 11 डीएसपी ने अपनी तीन दिन की सैलरी दिव्यांग रेप पीड़िता के नाम कर दी।

शनिवार को एसएसपी कार्यालय में जिला पुलिस प्रमुख (एसएसपी) आईपीएस दियामा हरीश ओमप्रकाश, एसपी-डी जगजीत सिंह सरोआ और एसपी-मुख्यालय जसवीर सिंह ने एक लाख रुपये का चेक पीड़िता की मां को सौंप दिया।

एसएसपी दियामा हरीश ओमप्रकाश ने बताया कि पुलिस समाज का हिस्सा है। उन्होंने मानवता के तौर पर फत्तूढींगा की दिव्यांग रेप पीड़िता युवती की मदद करने के बारे में अपने साथी अधिकारियों से गुफ्तगू की और सहमति के बाद अपने वेतन की तीन दिन की एक लाख रुपये की राशि का चेक पीड़िता की मां को सौंप दिया।

उन्होंने बताया कि यह राशि पुलिस ने युवती की पढ़ाई और परिवार की आर्थिक मदद के लिए की है, क्योंकि उनका परिवार बेहद गरीब है।

उन्होंने बताया कि इस कार्य में तीनों एसपी के अलावा कपूरथला, फगवाड़ा, भुलत्थ व सुल्तानपुर लोधी में तैनात डीएसपी सुरिंदर सिंह, राजेश कक्कड़, अमरीक सिंह चाहल व अशरू राम शर्मा के अलावा डीएसपी मुख्यालय कमलजीत सिंह औलख, डीएसपी-डी अमृत सरूप डोगरा, डीएसपी स्पेशल ब्रांच सरवन सिंह और डीएसपी पीबीआई अमनदीप कौर, डीएसपी-एनडीपीएस राजिंदर कुमार, समेत अन्य जीओ रैंक अधिकारियों ने सहयोग दिया हैं।

एसएसपी ने इसके लिए तमाम अपनी टीम सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि पुलिस भविष्य में ऐसे सामाजिक सरोकारों से जुड़े मामलों में बनता सहयोग देती रहेगी। बताते चलें कि कुछ अरसे पहले कस्बा फत्तूढींगा एरिया के एक गांव में सगे चाचा ने अपनी दिव्यांग भतीजी से दुराचार किया था। पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर लिया था।