ऊधमसिंह नगर : सरकारी फसल चोरी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज, एक गिरफ्तार

मीडिया ग्रुप, 13 अप्रैल, 2022

सितारगंज। सरकारी भूमि में खड़ी गेहूं की फसल चेतावनी के बाद चोरी-छिपे काटने के मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी हीरा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से चोरी गई गेहूं की फसल को भी बरामद कर लिया गया है।

राजस्व उपनिरीक्षक अनन्त शर्मा ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि ग्राम सिसौना के खाता खतोनी वर्ष 1426-1431 के खाता संख्या 451 का खसरा संख्या 01 कुल रकवा 1.669 हे.भूमि सरकारी है। 10 अप्रेल को एसडीएम के आदेश पर सिसौना की भूमि पर खडी गेहू की फसल चोरी से काटने की सूचना मिली थी।

जिसके बाद राजस्व उपनिरीक्षक शेखर चन्द्र आर्या को सिडकुल व सिसौना क्षेत्र मे निरीक्षण के लिये भेजा था। उनके जब मौके पर पहुचने पर ग्राम सिसौना के खेत संख्या2 रकवा 1.669 हे. के मध्ये लगभग 0.500 हे. पर लगे गेहूँ की फसल को एक सिसौना निवासी किसान अपने कमपाईन मशीन द्वारा काटने की तैयारी मे था। जिसे मना कर दिया।

इसके बाद किसान कमपाईन लेकर मौके से चला गया था। परन्तु बाद मे किसान उसके साथियों ने सरकारी भूमि पर खडी गेहू की फसल को काटकर चोरी कर लिया गया। पुलिस ने सरकारी भूमि में खड़ी गेहूं की फसल को चोरी छुपे काटने के मामले में किसान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सिडकुल चैकी इंचार्ज प्रकाश भट्ट ने बताया कि सरकारी भूमि से गेहूं की खड़ी फसल काटने के मामले में सिसौना निवासी किसान को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से चोरी गई गेहूं की फसल भी बरामद कर ली गई है।